टीम इंडिया खिलाड़ियों की चोटों से त्रस्त, अब जडेजा व पंत भी चोटिल

सिडनी: खिलाड़ियों की चोटों से पहले से परेशान भारतीय टीम को शनिवार को नये झटके लगे हैं। रविंद्र जडेजा और ऋषभ पंत को आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों की गेंदों से चोट लगने के बाद स्कैन के लिये ले जाया गया। नये घटनाक्रम के बाद इन दोनों खिलाड़ियों का तीसरे टेस्ट में आगे खेलना संदिग्ध हो गया है। भारत को पहला झटका उस समय लगा जब विकेटकीपर बल्लेबाज पंत को कोहनी में चोट लगी। पंत को स्कैन के लिये ले जाया गया। आईसीसी नियमों के अनुसार रिजर्व विकेटकीपर रिधिमान साहा ने उनकी जगह ली। बीसीसीआई के अनुसार ऋषभ पंत को शनिवार को बल्लेबाजी के दौरान बायीं कोहनी में चोट लगी। उन्हें स्कैन के लिये ले जाया गया है। पंत को पैट कमिंस की शॉर्ट गेंद पर पूल शॉट खेलते समय चोट लगी है। हालांकि वह पट्टी बांधकर दोबारा मैदान पर लौटे लेकिन वह तेजी से रन नहीं बना सके और जोश हेजलवुड की गेंद पर वह विकेट के पीछे कैच देकर लौटे। अब सीनियर हरफनमौला जडेजा को बायें अंगूठे में चोट लगी है और तीसरे टेस्ट में आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में उनका गेंदबाजी कर पाने के आसार नजर नहीं आते। जडेजा के अंगूठे का स्कैन कराया जायेगा। मिशेल स्टार्क की शॉर्ट गेंद उनके दस्ताने पर लगी, जिसके कारण तुरंत उपचार कराना पड़ा। दूसरी पारी के लिये टीम के मैदान पर उतरने पर भी वह दर्द से कराहते दिखे। उनका अंगूठा सूज गया था और फिजियो ने उस पर पट्टी बांध दी थी। हालांकि उन्होंने कुछ गेंद डाली फिर आगे गेंदबाजी नहीं कर सके। इससे पूर्व ईशांत शर्मा शृंखला शुरू होने से पहले चोटिल हुए। मोहम्मद शमी हाथ की चोट, उमेश यादव मांसपेशी की चोट,केएल राहुल कलाई की चोट के कारण बाहर हैं। मालूम हो कि इन सब परिस्थितियों के बीच कप्तान विराट कोहली पितृत्व अवकाश पर हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि संग्रह का अभियान

हावड़ा : श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि संग्रह के अभियान का शुभारंभ श्रीराम सेना हावड़ा द्वारा राजाराम तल्ला बाजार में यज्ञ द्वारा किया गया। आगे पढ़ें »

अपने बच्चों को बताउंगा कि रोनाल्डो के साथ खेला हूं : मोराता

मिलान : स्पेन और सेरी-ए क्लब जुवेंतस के फुटबाल स्टार अल्वारो मोराता का कहना है कि उनके लिए पुर्तगाली फुटबालर क्रिस्टीयानो रोनाल्डो के साथ युवेंतस आगे पढ़ें »

ऊपर