टीम इंडिया को झटका, ऑलराउंडर विजय शंकर हुए चोटिल

लंदन : नेट पर अभ्यास सत्र के दौरान बल्लेबाजी करते हुये भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर विजय शंकर को हाथ में चोट लग गई। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) विश्वकप के अभ्यास मैच की शुरुआत से ठीक पहले शंकर के चोटिल होने से टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। उन्हें ऐसे समय पर चोट लगी है जब 5 जून को भारत का विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभियान शुरू होने वाला है।
मैदान से बाहर ले जाया गया
नेट सत्र के दौरान मध्यम तेज गेंदबाज खलील अहमद पर शॉट खेलने के दौरान शंकर की हाथ पर गेंद लग गयी। अहमद भारतीय टीम के साथ बतौर नेट गेंदबाज गये हैं। ऑलराउंडर शंकर ने गेंद लगने के बाद काफी दर्द की शिकायत की जिसके बाद उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया।
बीसीसीआई ने नहीं दिया कोई बयान
चोट के कारण शंकर के विश्व कप में खेलने को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की तरफ से कोई बयान नहीं दिया गया है। यह भी जानकारी नहीं दी गई की शंकर की मौजूदा स्थिति या फिटनेस कैसी है। साथ ही बोर्ड ने उनकी चोट की गंभीरता को लेकर भी कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया है।

बता दें कि भारत की 15 सदस्यीय विश्व कप टीम में शंकर का चयन ही सबसे अधिक चौंकाने वाला रहा था जिन्हें कम अनुभव और औसत प्रदर्शन के बावजूद इंग्लैंड का टिकट दिया गया। इससे पहले टीम के एक अन्य खिलाड़ी केदार जाधव को भी आईपीएल के दौरान चोट लग गयी थी लेकिन वह इससे समय पर उबर गये और टीम के साथ विश्वकप के लिये पहुंचे हैं। जाधव को फिजियोथैरेपिस्ट पैट्रिक फरहार्ट की समीक्षा के बाद चयनकर्ताओं ने टीम में बरकरार रखा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वनडे क्रिकेट में किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी को तैयार : रहाणे

नयी दिल्ली : भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने कहा कि उनकी अंतररात्मा की आवाज है कि वह एकदिवसीय प्रारूप में राष्ट्रीय टीम में वापसी करेंगे। आगे पढ़ें »

जरूरतमंद पूर्व खिलाड़ियों की मदद करती रहेगी सरकार : रीजिजू

नयी दिल्ली : खेलमंत्री किरेन रीजिजू ने शनिवार को कहा कि मंत्रालय जरूरतमंद पूर्व खिलाड़ियों की आर्थिक मदद करता रहेगा क्योंकि देश के लिये खेलते आगे पढ़ें »

ऊपर