टीम इंडिया की भगवा जर्सी लॉन्च

नई दिल्ली: टीम इंडिया के फैंस के लिए एक अच्छी खबर है। वर्ल्ड कप के लिए टीम की अल्टरनेट जर्सी की एक तस्वीर सामने आई है। यह भगवा रंग की है। भारतीय क्रिकेट टीम की इस जर्सी की अभी फ्रंट व्यू तो नहीं लेकिन रियर व्यू यानी पीछे दृश्य साफ नजर आ रहा है। बताया जा रहा है कि इंग्लैंड और वेल्स में खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2019 के कुछ मैचों में टीम इंडिया इस भगवा जर्सी में नजर आ सकती है क्योंकि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने जर्सियों को लेकर अलग नियम बनाए हैं। इसी के बाद टीम इंडिया की जर्सी का रंग बदला गया है।
अब तक नीली जर्सी में नजर आने वाली विराट एंड कंपनी जल्द इस जर्सी को पहने हुए नजर आ सकती। जर्सी को लेकर सूत्रों का कहना है कि ये देश के बाहर पहनकर खेले जाने वाली टीम इंडिया की जर्सी नहीं है। ये केवल आईसीसी के नियमों के मुताबिक बनाई गई है।
सूत्रों का कहना है ‘लोग तमाम कयास लगा रहे हैं कि ये अवे जर्सी है लेकिन ऐसा नहीं है। ये अल्टरनेट जर्सी है जो टीम इंडिया 30 जून को इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप में खेलेगी। आईसीसी के नए नियमों के मुताबिक, मेजबान टीम अपनी जर्सी बदलेगी जब वह आईसीसी के इवेंट में हिस्सा लेगी।
आइसीसी के नए नियम
आईसीसी के जर्सी को लेकर तय किए गए नए नियम के मुताबिक ‘आइसीसी टूर्नामेंट्स में हिस्‍सा लेने वाली टीमों को दो अलग रंग की किट की जरूरत होगी। इसमें मेजबान देश शामिल नहीं होगा, जिसके पास सभी मैचों में एक जैसी जर्सी पहनने का मौका होगा। टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले ही टीमों को इसकी जानकारी दे दी गई  है।’
आपको बता दें, मेजबान इंग्‍लैंड, भारत, श्रीलंका और अफगानिस्‍तान की जर्सी का रंग नीला है। ऐसे में उम्‍मीद है कि भारतीय टीम जिन मैचों में मेहमान बनकर खेलेगी, उसमें टीम इंडिया की जर्सी पर ऑरेंज (नारंगी) रंग हावी होगा। टीम इंडिया को इंग्‍लैंड और अफगानिस्‍तान के खिलाफ ऑरेंज रंग वाली जर्सी पहनकर खेल सकती है क्योंकि इन मैचों में उसे मेहमान टीम का दर्जा मिला है। इसके अलावा श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया को मेजबान करार दिया गया है और वह अपनी पारंपरिक नीली जर्सी पहनकर ही मैदान में उतर सकती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्या सच में आज रात आ रहा है विजय माल्या भारत ?

नयी दिल्ली : देश के 17 बैंकों का 9 हजार करोड़ रुपये गबन कर भागे विजय माल्या के आज रात किसी भी वक्त भारत में आगे पढ़ें »

corona

बंगाल में कल से आज कुछ कम आए संक्रमण के मामले

कोलकाता : बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के मंगलवार की तुलना में आज (बुधवार) को 340 मामले आए है जबकि मंगलवार आगे पढ़ें »

ऊपर