ग्लव्स विवाद: धोनी के साथ है बीसीसीआई, कहा- ‘बलिदान बैज’ हटाने की जरूरत नहीं

नई ‌दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के विकेटकीपिंग ग्लव्स पर बने ‘बलिदान बैज’ के चिह्न को लेकर शुरू हुआ विवाद अबतक जारी है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) द्वारा धोनी के इस बैज को लेकर आपत्ति जताने के बाद अब बीसीसीआई ने धोनी का पक्ष लेते हुए आईसीसी को पत्र लिखा है। प्रशासकों की समिति (सीओए) के अध्यक्ष विनोेद राय ने शुक्रवार को कहा कि बोर्ड ने पहले ही आईसीसी से धोनी के ग्लव्स पर ‘बलिदान बैज’ रखने के लिए अनुमति मांग ली है। हम इस बात को सीओए की बैठक में भी उठाएंगे।

हम अपने खिलाड़ियों के सा‌थ खड़े हैं

राय ने कहा, ‘हम अपने खिलाड़ियों के साथ खड़े हैं। उनके ग्लव्स पर जो निशान है, वह किसी धर्म का प्रतीक नहीं है और न ही यह कमर्शियल है।’ बता दें कि बीसीसीआई की मुंबई स्थिति मुख्यालय में शुक्रवार को बैठक होगी, जिसमें इस पर चर्चा की जाएगी। इससे पहले आईसीसी की स्ट्रैटजिक कम्युनिकेशन जनरल मैनेजर क्लेयर फरलॉन्ग ने बीसीसीआई की तरफ से पत्र मिलने की बात को नकार दिया है। उन्होंने कहा कि आईसीसी बाद में इस बारे में विचार करेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वेस्टइंडीज जीत के करीब, इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 313 रन बनाए

साउथैम्पटन : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में वेस्टइंडीज जीत की ओर है। मैच के पांचवें दिन टी ब्रेक तक मेहमान टीम ने 4 विकेट के आगे पढ़ें »

पगबाधा का फैसला सिर्फ और सिर्फ डीआरएस से हो : तेंदुलकर

नयी दिल्ली : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंपायरों के फैसलों की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को ‘अंपायर्स कॉल’ को हटाने आगे पढ़ें »

ऊपर