गंभीर की टीम ने इं‌डिया रेड को धो डाला

ग्रेटर नोएडाः रवींद्र जडेजा (पांच विकेट) और कर्ण शर्मा (तीन विकेट) की दमदार गेंदबाजी के सामने शिखर धवन और युवराज सिंह जैसे सितारों से सजी इंडिया रेड ने घुटने टेक दिए। दलीप ट्राफी फाइनल के आखिरी दिन बुधवार को एकतरफा मुकाबले में इंडिया ब्लू 355 रन की शानदार जीत के साथ खिताब कब्जाने में कामयाब रही।

भारतीय टीम में लगातार नजरअंदाज किये जा रहे गौतम गंभीर की कप्तानी वाली इंडिया ब्लू ने मैच के आखिरी दिन टीम रेड के सामने जीत के लिये 517 रन का विशाल लक्ष्य रखा था। लेकिन इंडिया रेड स्टार खिलाड़ियों की मौजूदगी के बावजूद अपनी दूसरी पारी में 44.1 ओवर में 161 रन बनाकर ढेर हो गयी।

चार तो शून्य पर लौट गए

बड़े लक्ष्य के सामने इंडिया रेड के बल्लेबाजों ने कोई खास संघर्ष नहीं दिखाया और मध्यक्रम के बल्लेबाज गुरकीरत सिंह ही 39 रन की बड़ी पारी खेल सके जबकि चार बल्लेबाज शून्य पर पवेलियन लौटे। ओपनर अभिनव मुकुंद के आते ही रिटायर्ड हर्ट होने के बाद शिखर से कुछ उम्मीदें थीं लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में खराब फार्म के बावजूद जगह बरकरार रखने वाले धवन ने 29 रन ही बनाये। शिखर ने 50 गेंदों में तीन चौके लगाये और परवेज रसूल की गेंद पर गंभीर ने उन्हें कैच कर पवेलियन भेज दिया। ऑलराउंडर और कप्तान युवराज सिंह भी अपवाद साबित नहीं हुये और 21 रन ही बना सके। उन्हें जडेजा ने आउट किया। सुदीप चटर्जी ने 14 रन, टेस्ट टीम से बाहर किये गये स्टुअर्ट बिन्नी शून्य, लेग स्पिनर अमित मिश्रा शून्य और प्रदीप सांगवान शून्य पर आउट हुये।

जडेजा के झटके

इंडिया रेड की पारी ड्रिंक्स के कुछ देर बाद ही ढेर हो गयी। नाथु सिंह को 11 रन पर पगबाधा बोल्ड कर जडेजा ने पारी में अपना पांचवां विकेट झटका और इसी के साथ विपक्षी टीम को ढेर कर इंडिया ब्लू की जीत की औपचारिकता को पूरा कर दिया। जडेजा ने 18.1 ओवर में 76 रन देकर सर्वाधिक पांच विकेट झटके जबकि कर्ण ने नौ ओवर में 33 रन पर तीन विकेट लिये। जम्मू कश्मीर के रसूल को 31 रन पर एक विकेट मिला।

इससे पहले इंडिया ब्लू ने मैच के आखिरी दिन सत्र की शुरूआत कल के 139 रन पर तीन विकेट से आगे की थी। उसे चौथे दिन तक 476 रन की मजबूत बढ़त मिल गयी थी जिससे उसकी जीत पहले ही लगभग पक्की हो गयी थी। टीम ने अपनी दूसरी पारी पांच विकेट पर 179 रन बनाकर घोषित कर दी और इंडिया रेड के सामने जीत के लिये 517 रन का असंभव सा लक्ष्य रख दिया।

इंडिया ब्लू के लिये दूसरी पारी में कल के नाबाद बल्लेबाजों रोहित शर्मा ने नाबाद 32 रन जबकि दूसरे खिलाड़ी रवीन्द, जडेजा ने 17 रन बनाये। इससे पहले गंभीर की इंडिया ब्लू मैच के चौथे दिन मैदान गीला होने के कारण 35 ओवर तक ही खेल सकी थी। गंभीर ने 36, मयंक अग्रवाल ने 52 और दिनेश कार्तिक ने 16 रन का योगदान दिया।

 

मुख्य समाचार

शहीद दिवस : दीदी दिखाएंगी 26 सालों का दम

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में तृणमूल का विकल्प नहीं, भाजपा के लिए यहां जगह नहीं, इसी लक्ष्य को लेकर आज शहीद दिवस की महारैली में आगे पढ़ें »

बिहार मोड़ से पिस्टल व कारतूस के साथ दो युवक गिरफ्तार

सिलीगुड़ीः सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के 41 नंबर बटालियन ने शुक्रवार देर रात बागडोगरा के बिहार मोड़ से दो युवकों को 9 एमएम पिस्टल एवं आगे पढ़ें »

अमित शाह ने ममता को फोन कर बताया, कौन हो रहा है नया राज्यपाल

कोलकाता : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को फोन कर राज्य के नये राज्यपाल जगदीप धनखड़ की नियुक्ति की जानकारी दी। आगे पढ़ें »

माओवादियों के बंद को लेकर जंगलमहल सतर्क

झाड़ग्राम : 21 जुलाई को माओवादियाें के संगठन झारखंड जनमुक्ति परिषद की ओर से झारखंड बंद बुलाया गया है, जिसे देखते हुए झाड़ग्राम जिले के आगे पढ़ें »

अपनी टीम के साथ रैली में मौजूद होंगे पीके

कोलकाता : 2021 के विधानसभा चुनाव में तृणमूल के लिए रणनीति रच रहे प्रशांत किशोर अपनी टीम के साथ आज की महारैली में मौजूद रहेंगे। आगे पढ़ें »

‘म‌हिला पुलिस अधिकारी स्लीवलेस पहनकर ऑफिस न आएं’

नई ‌दिल्ली : महिला पुलिस अधिकारी जब थाने में ड्यूटी पर आएं तो वे स्लीवलेस टॉप या वेस्टर्न स्टाइल की ड्रेस पहनकर न आएं। यह आगे पढ़ें »

Shilpa shetty Back

12 वर्षों के बाद शिल्पा करेंगी वापसी, इस रोल में दिखेंगी

मुंंबईः बाॅलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के दीवानों के लिए अच्छी खबर है। वे एक दशक से ज्यादा समय के बाद बड़े पर्दे पर वापसी करने आगे पढ़ें »

इंस्टाग्राम पर इंसानी खोपड़ियों व हड्डियों की धड़ल्‍ले से बिक्री, खरीददारों में ज्‍यादातर शोधार्थी

लंदन : उपभोक्‍तावाद के इस दौर में अपने प्रोडाक्‍टस को बेचने के लिए सोशल मीडिया एक अच्‍छा माध्‍यम बन गया है। इसके जरिए बहुत से आगे पढ़ें »

Rajnath in KAshmir

एक-एक आतंकी को चुन-चुनकर मारेंगे : राजनाथ

श्रीनगर : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में एक-एक आतंकी को चुन-चुनकर मारेंगे। उन्होंने कहा कि घाटी से सभी आतंकियों आगे पढ़ें »

Sidhu resignation

6​ दिन बाद आखिरकार सिद्धू का इस्तीफा मंजूर

चंडीगढ़ : राज्य मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को स्वीकार कर लिया। इसके बाद सीएम ने आगे पढ़ें »

ऊपर