भारतीय बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे : वॉटसन

Fallback Image

नयी दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शेन वॉटसन का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में संघर्ष कर रहे भारतीय बल्लेबाज इस साल होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अच्छा खेल दिखायेंगे।
उल्‍लेखनीय है कि कप्तान विराट कोहली और कुछ हद तक चेतेश्वर पुजारा को छोड़ दे तो ज्यादातर भारतीय बल्लेबाज अपनी क्षमता के अनुरुप नहीं खेले और इंग्लैंड की टीम ने सीरीज में 3-1 की विजयी बढ़त बना ली।
वॉटसन ने कहा, ‘स्विंग गेंदबाजी को खेलना आसान नहीं होता है। अगले साल जब ऑस्ट्रलियाई टीम एशेज के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगी तो उनके लिए भी परिस्थिति आसान नहीं होगी। इंग्लैंड इकलौती ऐसी जगह है जहां हालात के कारण गेंद इतनी ज्यादा स्विंग होती है। आप तीन साल में एक बार इंग्लैंड जाकर वहां सफल नहीं हो सकते।’
ऑस्ट्रेलिया के लिए 59 टेस्ट, 190 वनडे और 58 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले इस खिलाड़ी ने कहा, अगर आप आंकड़े देखें तो भारतीय बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन किया है। कोहली ने काफी रन बनाए हैं और मुझे एससीजी में लोकेश राहुल का शतक भी याद है, अजिंक्य रहाणे ने भी कुछ रन बनाए हैं।’ उन्होंने कहा, ‘ड्यूक गेंद (इंग्लैंड में इस्तेमाल होने वाली) पूरे दिन स्विंग होती है लेकिन ऑस्ट्रेलिया में कूकाबूरा गेंद 10 या 15 ओवरों के बाद स्विंग होनी बंद हो जाती है और मुझे नहीं लगता की उछाल से ज्यादा परेशानी होगी।’ वॉटसन ने कहा कि निलंबित कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की गैरमौजूदगी में पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाना ऑस्ट्रेलिया के लिए चुनौतीपूर्ण होगा। टिम पेन ऑस्टेलिया का नेतृत्व करने में सक्षम है लेकिन मुझे उनकी बल्लेबाजी को लेकर ज्यादा चिंता है।’


शेयर करें

मुख्य समाचार

raut

सावरकर के विरोधियों को भेज दो अंडमान जेल, तभी होगा बलिदान का एहसासः राउत

मुंबई : वीर सावरकर को लेकर सियासी गलियारों में बयानबाजी का दौर थमता नहीं दिख रहा। इसी कड़ी में शिवसेना के प्रवक्ता और सांसद संजय आगे पढ़ें »

usmania

माओवादियों से संबंध रखने के आरोप में उस्मानिया विश्वविद्यालय का प्राध्यापक गिरफ्तार

हैदराबाद : उस्मानिया विश्वविद्यालय के एक प्राध्यापक को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोप है कि प्राध्यापक के माओवादियों से संबंध है। पुलिस आगे पढ़ें »

ऊपर