क्रिकेट को अलविदा कहेंगे फैफ डु प्लेसी

नई दिल्लीः विश्व कप 2019 में भी दक्षिण अफ्रीका की टीम हमेशा की तरह इस बार भी विश्व कप में ‘चोकर्स’ ही साबित हो रही है। दक्षिण अफ्रीका को क्रिकेट विश्व कप 2019 के अपने पहले तीनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। पहले मैच में उसे इंग्लैंड ने 104 रनों से मात दी थी। दूसरे मैच में अपने से कहीं कमजोर बांग्लादेश के हाथों दक्षिण अफ्रीका को 21 रन से हार का सामना करना पड़ा। वहीं तीसरे मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका के इस खराब प्रदर्शन के बाद उसके प्रशंसकों में निराशा का दौर जारी है।

टी-20 विश्व कप के बाद नहीं खेलेंगे

इस बीच दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के लिए एक और बुरी खबर आ रही है। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फैफ डु प्लेसी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। डु प्लेसी ने बताया है कि 2020 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी-20 विश्व कप उनका आखिरी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट होगा। फैफ के विश्व कप के बीच में ऐसी घोषणा करना थोड़ा अजीब लगता है लेकिन ये सच है। डु प्लेसी ने दक्षिण अफ्रीका के लिए अब तक 137 वनडे, 58 टेस्ट और 44 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। डु प्लेसी के इस फैसले के पीछे कहीं न कहीं विश्व कप में दक्षिण अफ्रीकी टीम का खराब प्रदर्शन भी जिम्मेदार है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

randip surjewal

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा: चिदंबरम की गिरफ्तारी, भाजपा के बदले की कार्रवाई

नई दिल्ली : पूर्व वित्त और गृह मंत्री पी चिदंबरम की गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसे राजनीतिक षड्यंत्र और व्यक्तिगत आगे पढ़ें »

madhya pradesh ats

मध्यप्रदेश में आईएसआई से संबध रखने वाले 5 लोगों को एटीएस ने किया गिरफ्तार

सतना : मध्यप्रदेश में 5 लोगों को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से जुड़े होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। टेरर फ‌ंडिंग के आगे पढ़ें »

ऊपर