क्रिकेटरों की बल्‍ले बल्‍ले, बीसीसीआई ने खिलाड़ियों का दैनिक भत्‍ता दुगुना किया

 नयी दिल्‍ली : भारतीय क्रिकेटरों को दीवाली से पहले बीसीसीआई से तोहफा मिला है। खिलाड़ियों का दैनिक भत्‍ता अब दुगुना हो गया है। बीसीसीआई के प्रशासकों की समिति ने विदेशी दौरों के लिए मिलने वाले डेली अलाउंस को दुगुना कर दिया है। इसके तहत अब से विदेशी दौरे पर जाने पर एक खिलाड़ी को रोजाना के 250 डॉलर मिलेंगे। अभी तक यह रकम 125 डॉलर प्रति दिन थी। साथ ही घरेलू अंतरराष्‍ट्रीय सीरीज के लिए भी दैनिक भत्‍ता बढ़ा दिया गया है। खबर के अनुसार, अभी तक भारत में होने वाली अंतरराष्‍ट्रीय सीरीज के लिए खिलाड़ियों को 100 डॉलर के बराबर रुपये मिलते थे। लेकिन अमेरिकी डॉलर की हर रोज बदलती कीमत के चलते दैनिक भत्‍ता तय करने का फैसला लिया गया है और अब इसका डॉलर की कीमत से कोई संबंध नहीं होगा। अब भारतीय क्रिकेटरों को घरेलू सीरीज के लिए रोजाना के 7500 रुपये मिलेंगे। भारतीय क्रिकेटरों का दैनिक भत्‍ता उनकी यात्रा, रहने की व्‍यवस्‍था और कपड़ों की धुलाई से अलग है। यात्रा, रहने की व्‍यवस्‍था और कपड़ों की धुलाई का काम भी बीसीसीआई के जिम्‍मे हैं। दैनिक भत्‍ते बढ़ने का लाभ टीम इंडिया के सपोर्ट स्‍टाफ को भी होगा। प्रशासकों की समिति ने चयनकर्ताओं का भी दैनिक भत्‍ता बढ़ा दिया है। उन्‍हें घरेलू सीरीज में अब तक रोजाना के साढ़े 3 हजार रुपये मिलते थे जिसके दुगुना कर दिया गया है। उन्‍हें अब रोज के साढ़े 7 हजार रुपये मिलेंगे। महिला क्रिकेटरों को भी इस अनुपात में फायदा मिलेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दिल्ली के दो स्टेडियम में ट्रेनिंग शुरू, 50 प्रतिशत खिलाड़ियों को ही अनुमति

नयी दिल्‍ली : स्पोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (साई) ने खिलाड़ियों की ट्रेनिंग के लिए दिल्ली में दो स्टेडियमों को खोल दिया है। जवाहरलाल नेहरू और आगे पढ़ें »

टाइगर वुड्स ने गोल्फ खेलकर एक दिन में 152 करोड़ जुटाए

न्‍यूयार्क : कोरोनावायरस से जंग लड़ने के लिए एक चैरिटी गोल्फ टूर्नामेंट किया गया। इसमें अमेरिका के टाइगर वुड्स, पेटन मैनिंग की जोड़ी भी शामिल आगे पढ़ें »

ऊपर