क्रिकेटरों की बल्‍ले बल्‍ले, बीसीसीआई ने खिलाड़ियों का दैनिक भत्‍ता दुगुना किया

 नयी दिल्‍ली : भारतीय क्रिकेटरों को दीवाली से पहले बीसीसीआई से तोहफा मिला है। खिलाड़ियों का दैनिक भत्‍ता अब दुगुना हो गया है। बीसीसीआई के प्रशासकों की समिति ने विदेशी दौरों के लिए मिलने वाले डेली अलाउंस को दुगुना कर दिया है। इसके तहत अब से विदेशी दौरे पर जाने पर एक खिलाड़ी को रोजाना के 250 डॉलर मिलेंगे। अभी तक यह रकम 125 डॉलर प्रति दिन थी। साथ ही घरेलू अंतरराष्‍ट्रीय सीरीज के लिए भी दैनिक भत्‍ता बढ़ा दिया गया है। खबर के अनुसार, अभी तक भारत में होने वाली अंतरराष्‍ट्रीय सीरीज के लिए खिलाड़ियों को 100 डॉलर के बराबर रुपये मिलते थे। लेकिन अमेरिकी डॉलर की हर रोज बदलती कीमत के चलते दैनिक भत्‍ता तय करने का फैसला लिया गया है और अब इसका डॉलर की कीमत से कोई संबंध नहीं होगा। अब भारतीय क्रिकेटरों को घरेलू सीरीज के लिए रोजाना के 7500 रुपये मिलेंगे। भारतीय क्रिकेटरों का दैनिक भत्‍ता उनकी यात्रा, रहने की व्‍यवस्‍था और कपड़ों की धुलाई से अलग है। यात्रा, रहने की व्‍यवस्‍था और कपड़ों की धुलाई का काम भी बीसीसीआई के जिम्‍मे हैं। दैनिक भत्‍ते बढ़ने का लाभ टीम इंडिया के सपोर्ट स्‍टाफ को भी होगा। प्रशासकों की समिति ने चयनकर्ताओं का भी दैनिक भत्‍ता बढ़ा दिया है। उन्‍हें घरेलू सीरीज में अब तक रोजाना के साढ़े 3 हजार रुपये मिलते थे जिसके दुगुना कर दिया गया है। उन्‍हें अब रोज के साढ़े 7 हजार रुपये मिलेंगे। महिला क्रिकेटरों को भी इस अनुपात में फायदा मिलेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

modi

पीएम मोदी बोले- राष्ट्र निर्माण का आधार है सावरकर के संस्कार

अकोला : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को महाराष्ट्र के अकोला में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि यह आगे पढ़ें »

ruhani

ईरानी राष्ट्रपति रूहानी बोले- अमेरिका ने हम पर प्रतिबंध लगाकर मानवता के खिलाफ अपराध किया

तेहरान : ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने मंगलवार को अमेरिका द्वारा उनके देश पर लगाए गए प्रतिबंध को लेकर कहा कि यह मानवता पर आगे पढ़ें »

पूर्व पीएम और आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन के समय में ‘सबसे बुरे दौर में’ थी अर्थव्यवस्था: वित्तमंत्री

महिलाओ में बढ़ रहा है फॉरेस्ट फेशियल थेरेपी का क्रेज, जनिए क्या हैं फायदें

mexico

मैक्सिको में ड्रग्स तस्करों की गोलीबारी में एक जवान समेत 15 की मौत

abdulla

जम्मू-कश्‍मीर : फारूक अब्‍दुल्ला नजरबंद, बेटी साफिया को भी किया गया गिरफ्तार

chidambaram

आईएनएक्स केस में चिदंबरम से पूछताछ करने तिहाड़ पहुंची ईडी, दो घंटे बाद किया गिरफ्तार

अगले साल अच्छी रहेगी अर्थव्यवस्था : आईएमएफ रिपोर्ट

air

वायुसेना प्रमुख बोले- डीआरडीओ को पांचवीं पीढ़ी का लड़ाकू विमान बनाना जरूरी

gogoi

अयोध्या मामला : चीफ जस्टिस गोगोई बोले- बहुत हुआ, आज 5 बजे सुनवाई खत्म हो जाएगी

ऊपर