क्या भारत-पाक मुकाबला भी बारिश के कारण रद्द हो जाएगा ?

विश्व कप 2019 : रविवार को भारत का महामुकाबला पाकिस्तान से
मैनचेस्टर:
भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला महामुकाबला रविवार को मैनचेस्टर में खेला जाएगा। इस मुकाबले का इंतजार करोड़ों क्रिकेट फैंस को है। मगर खबर निराश करने वाली है। यह इसलिए क्योंकि वेदर रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि रविवार को भारत-पाकिस्तान के मैच में बारिश की संभावना है।
बता दें इस विश्व कप में अभी तक 18 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें से भारत-न्यूजीलैंड समेत चार मुकाबले खराब मौसम के चलते रद्द हो चुके हैं। ऐसे में फैंस के जेहन में अभी से ही यह सवाल आ रहा है कि रविवार को भारत और चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच होगा या नहीं।
भारत का पलड़ा भारी
रविवार को होने वाले मैच में टीम इंडिया को पाकिस्तान की तुलना में काफी मजबूत माना जा रहा है। इतिहास गवाह रहा है कि दोनों टीमों के बीच जब भी मुकाबला होता है तो रिजल्ट चाहे कुछ भी हो, लेकिन रोमांच में कोई कमी नहीं होती और इसी रोमांच के इंतजार में करोड़ों क्रिकेट फैंस भारत-पाकिस्तान के मैच का बेसब्री से इंतजार करते रहते हैं।
चैंपियंस ट्राफी में जीता था पाक
हालांकि, चैंपियंस ट्राफी में भारत को हराने के बाद पाकिस्तान का मनोबल जरूर बढ़ा है, लेकिन कितना बढ़ा है इसका पता तो रविवार को ही लगेगा। मगर मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक मैनचेस्टर में रविवार को हल्की बारिश के साथ ही कुछ तेज हवा भी चल सकती है। इसके अलावा बीच-बीच में धूप भी निकलती रहेगी।
इन मैचों में बारिश ने खलल डाली
इसके पहले 4 जून को कार्डिफ में श्रीलंका-अफगानिस्तान के मैच के लिए 41-41 ओवर ही निर्धारित किए जा सके। 7 जून को ब्रिस्टल में पाकिस्तान और श्रीलंका का मैच रद्द करना पड़ा था। इस मैच में तो टॉस तक नही हो पाया। इसके अलावा 10 जून को साउथैम्प्टन में साउथ अफ्रीका-वेस्टइंडीज का मैच 7.3 ओवरों से आगे खेला नहीं जा सका। 11 जून को बारिश की वजह से ब्रिस्टल में श्रीलंका और बांग्लादेश मुकाबले का टॉस हो नहीं पाया और यह मैच भी बारिश की भेंट चढ़ गया था।
बता दें कि बारिश के कारण मैच रद्द हो रहे हैं और इसी को लेकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की आलोचना की जा रही है। मैनचेस्टर में फिलहाल बारिश हो रही है और मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार को भी बारिश होने की आशंका है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हावड़ा का हाल देख सीएम बिफरीं

हावड़ा : हल्की सी बारिश में ही हावड़ा बन जाता है तालाब। बस्ती में रहनेवाले आज भी नरकीय जीवन जी रहे हैं। उत्तर से द​क्षिण आगे पढ़ें »

बड़ाबाजार लाया जा रहा 3.80 करोड़ का 10 किलो सोना सिलीगुड़ी में जब्त, 3 गिरफ्तार

सिलीगुड़ी / कोलकाता : बड़ाबाजार लाया जा रहा 3.80 करोड़ रुपये की कीमत के 10 किलो सोना सिलीगुड़ी में डीआरआई की टीम ने जब्त किया। आगे पढ़ें »

ऊपर