क्या भारत-पाक मुकाबला भी बारिश के कारण रद्द हो जाएगा ?

विश्व कप 2019 : रविवार को भारत का महामुकाबला पाकिस्तान से
मैनचेस्टर:
भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला महामुकाबला रविवार को मैनचेस्टर में खेला जाएगा। इस मुकाबले का इंतजार करोड़ों क्रिकेट फैंस को है। मगर खबर निराश करने वाली है। यह इसलिए क्योंकि वेदर रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि रविवार को भारत-पाकिस्तान के मैच में बारिश की संभावना है।
बता दें इस विश्व कप में अभी तक 18 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें से भारत-न्यूजीलैंड समेत चार मुकाबले खराब मौसम के चलते रद्द हो चुके हैं। ऐसे में फैंस के जेहन में अभी से ही यह सवाल आ रहा है कि रविवार को भारत और चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच होगा या नहीं।
भारत का पलड़ा भारी
रविवार को होने वाले मैच में टीम इंडिया को पाकिस्तान की तुलना में काफी मजबूत माना जा रहा है। इतिहास गवाह रहा है कि दोनों टीमों के बीच जब भी मुकाबला होता है तो रिजल्ट चाहे कुछ भी हो, लेकिन रोमांच में कोई कमी नहीं होती और इसी रोमांच के इंतजार में करोड़ों क्रिकेट फैंस भारत-पाकिस्तान के मैच का बेसब्री से इंतजार करते रहते हैं।
चैंपियंस ट्राफी में जीता था पाक
हालांकि, चैंपियंस ट्राफी में भारत को हराने के बाद पाकिस्तान का मनोबल जरूर बढ़ा है, लेकिन कितना बढ़ा है इसका पता तो रविवार को ही लगेगा। मगर मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक मैनचेस्टर में रविवार को हल्की बारिश के साथ ही कुछ तेज हवा भी चल सकती है। इसके अलावा बीच-बीच में धूप भी निकलती रहेगी।
इन मैचों में बारिश ने खलल डाली
इसके पहले 4 जून को कार्डिफ में श्रीलंका-अफगानिस्तान के मैच के लिए 41-41 ओवर ही निर्धारित किए जा सके। 7 जून को ब्रिस्टल में पाकिस्तान और श्रीलंका का मैच रद्द करना पड़ा था। इस मैच में तो टॉस तक नही हो पाया। इसके अलावा 10 जून को साउथैम्प्टन में साउथ अफ्रीका-वेस्टइंडीज का मैच 7.3 ओवरों से आगे खेला नहीं जा सका। 11 जून को बारिश की वजह से ब्रिस्टल में श्रीलंका और बांग्लादेश मुकाबले का टॉस हो नहीं पाया और यह मैच भी बारिश की भेंट चढ़ गया था।
बता दें कि बारिश के कारण मैच रद्द हो रहे हैं और इसी को लेकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की आलोचना की जा रही है। मैनचेस्टर में फिलहाल बारिश हो रही है और मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार को भी बारिश होने की आशंका है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

hongkong

हांगकांग ‘लोकतंत्र अधिनियम’ पारित, चीन ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

वाशिंगटन : हांगकांग में लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों की मांग वाले एक विधेयक को अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने मंगलवार को पारित कर दिया, जिसका उद्देश्य उस आगे पढ़ें »

रतन टाटा खुद को मानते हैं ‘एक्सीडेंटल स्टार्टअप निवेशक’, कई बड़ी कंपनियों में है हिस्सेदारी

नई दिल्ली : उद्योगपति और टाटा समूह के चेयरमैन रतन टाटा ने खुद को 'एक्सीडेंटल स्टार्टअप निवेशक' माना है। उन्होंने दर्जनभर से ज्यादा स्टार्टअप कंपनियों आगे पढ़ें »

court

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने 40 दिन की सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रखा

ayodhya

अयोध्या मामला : मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कहा, शीर्ष न्यायालय के फैसले को स्वीकार किया जाना चाहिए

अमेरिकी प्रतिबंधों के पालन के लिए भारत अपना नुकसान नहीं करेगा: वित्त मंत्री

russia

तुर्की और सीरिया की लड़ाई में रूस बना दीवार, तैनात की अपनी आर्मी

sitaraman

अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद ‘मानवाधिकार’ विश्व स्तर पर ज्वलंत शब्द बन गया : सीतारमण

chetak

बजाज ने पेश किया इलेक्ट्रिक चेतक स्कूटर, सामने आया पहला लुक

rail

रेलवे ने शुरू की नई योजना, अब फिल्म प्रमोशन के लिए हो सकेगी ट्रेनों की बुकिंग

modi

पीएम मोदी बोले- राष्ट्र निर्माण का आधार है सावरकर के संस्कार

ऊपर