कोच रवि शास्त्री की टीम इंडिया से होगी छुट्टी !

शास्त्री का कॉन्ट्रैक्ट विश्व कप 2019 तक का था
नई दिल्लीः आईसीसी विश्व कप 2019 में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों सेमीफाइनल में संघर्षपूर्ण हार का सामना करना पड़ा है। वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद हाहाकर मच गया है। फैंस चाह रहे हैं कि कोच रवि शास्त्री को टीम इंडिया से हटाया जाए। पिछले कुछ सालों में शास्त्री के कोच रहते हुए टीम इंडिया को हर बड़े टूर्नामेंट में हार का सामना करना पड़ा वो चाहे वर्ल्ड कप हो या फिर कोई बड़ी सीरीज। प्रशंसकों का मानना है कि उनके नेतृत्व में भारतीय टीम की फ्लॉप शो की सूची लंबी होती जा रही है।
कब होगी विदाई ?
शास्त्री जुलाई 2017 में टीम इंडिया के कोच बने थे। उनका कॉन्ट्रैक्ट वर्ल्ड कप 2019 तक का था। विश्व कप में हार के बाद ऐसा लग रहा है कि उनके कॉन्ट्रैक्ट का नवीनीकरण नहीं किया जाएगा। इस साल मार्च में ही बीसीसीआई के कुछ अधिकारियों ने इस बात के संकेत दिए थे कि बोर्ड नए सिरे से कोच पद के लिए विज्ञापन निकालेगा। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि शास्त्री एक बार फिर से कोच पद के लिए आवेदन करते हैं या फिर वे पीछे हट जाएंगे। टीम इंडिया को अब इसी महीने वेस्टइंडीज के दौरे पर जाना है। यहां कोच कौन होंगे इसको लेकर फिलहाल तस्वीर साफ नहीं है। पहले ऐसा लग रहा था कि शास्त्री को ही अंतरिम कोच बनाकर वेस्टइंडीज भेजा जाएगा। लेकिन अब उनका वहां जाना मुश्किल लग रहा है। इसमें कोई दो राय नहीं है कि कप्तान विराट ने कई बार शास्त्री की तारीफ की है। लेकिन अब वर्ल्ड कप में हार के बाद समीकरण बदल सकते हैं। बीसीसीाई के बड़े अधिकारी भी शास्त्री का विरोध कर सकते हैं।
हटाने का बड़ा कारण : बड़े टूर्नामेंटों में हार
शास्त्री करीब दो साल से भारतीय टीम के कोच की भूमिका निभा रहे हैं। इस दौरान टीम इंडिया को उन्होंने टेस्ट और वनडे दोनों में नंबर वन बनाया। लेकिन बड़े टूर्नामेंट्स में टीम इंडिया को जीत नहीं मिली है। इस बार वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में टीम हार गई. इसके अलावा पिछले दो सालों में टीम को इंग्लैंड में वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। साथ ही इस बार वर्ल्ड कप से ठीक पहले आस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को घरेलू मैदान पर वनडे सीरीज में हरा दिया। ये वर्ल्ड कप से ठीक पहले विराट की टीम के लिए खतरे की घंटी थी।
शास्त्री पहले भी रहे हैं दुर्भाग्यशाली
अगस्त 2014 में शास्त्री को टीम इंडिया का निदेशक बनाया गया था। उनके कार्यकाल के दौरान ही टीम इंडिया को 2015 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। इसके अलावा 2016 वर्ल्ड टी-20 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया पहुंची थी। लेकिन एक बार भी वह टीम को चैंपियन नहीं बना पाए। ऐसे में इस बार उनकी छुट्टी तय लग रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

piyush goyal

देशभर के व्यापारियों की जनसंख्या रजिस्टर बनाएगा कैट: उद्योग मंत्री ने दिया सुझाव

नई दिल्ली : कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) देशभर के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के व्यापारियों एवं उनके यहां कार्यरत कर्मचारियों का आगे पढ़ें »

malala

मलाला यूसुफजई की बायोपिक के निर्देशक को जारी हुआ फतवा, लगा यह आरोप

नई दिल्ली : नोबेल शांति पुरस्कार से सम्मानित पाकिस्तानी कार्यकर्ता मलाला यूसुफजई के जीवन पर आधारित फिल्म गुल मकई के निर्देशक अमजद खान के खिलाफ आगे पढ़ें »

ऊपर