कनाडा के ग्लोबल टी-20 लीग में इस टीम की तरफ से खेलेंगे युवराज

पैसों का कोई खुलासा नहीं हुआ
नई दिल्लीः अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से हाल ही में संन्‍यास लेने वाले स्‍टार हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह जल्‍द ही भारत से बाहर एक टी20 टूर्नामेंट में खेलते नजर आ सकते हैं। उन्‍हें कनाडा की ग्‍लोबल टी20 लीग में शामिल किया है। इस लीग में टोरंटो नेशनल्‍स टीम ने उन्‍हें अपने साथ जोड़ा है। हालांकि यह सामने नहीं आया है कि इसके लिए युवराज को कितनी रकम मिलेगी। बता दें कि संन्‍यास के ऐलान के वक्‍त ही उन्‍होंने कहा था कि वे दुनियाभर में होने वाली टी20 लीग में खेलना चाहते हैं। इसके लिए उन्‍होंने बीसीसीआई से अनुमति भी मांगी थी। मंगलवार को खबर आई थी कि युवी ने आधिकारिक रूप से बीसीसीआई को पत्र लिखकर विदेशी लीग में खेलने की अनुमति मांगी थी। कनाडा की ग्‍लोबल टी20 लीग में छह टीमें हैं। इसमें कई बड़े क्रिकेटर खेलते नजर आएंगे। यह इस लीग का दूसरा सीजन है।
यह दिग्गज खिलाड़ी भी हिस्सा लेंगे
इस बार दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्‍लेसी, जेपी डुमिनी, वेस्‍ट इंडीज के क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो, आंद्रे रसैल, कायरन पोलार्ड, सुनील नरेन, डैरेन सैमी, न्‍यूजीलैंड के केन विलियमसन, ब्रैंडन मैक्‍कलम, कोलिन मुनरो, ऑस्‍ट्रेलिया के क्रिस लिन, जॉर्ज बैली, बेन कटिंग, पाकिस्‍तान के शोएब मलिक, श्रीलंका के थिसारा परेरा और बांग्‍लादेश के शाकिब अल हसन जैसे सितारे नजर आएंगे।
पिछले सप्ताह संन्यास की घोषणा के वक्त युवराज ने कहा था कि वह विदेशी टी20 लीग में खेलना चाहते हैं। उन्होंने कहा ‘मैं टी20 क्रिकेट में खेलना चाहता हूं। इस उम्र में मैं मनोरंजन के लिए कुछ क्रिकेट खेल सकता हूं। मैं अब अपनी जिंदगी का लुत्फ उठाना चाहता हूं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल के बारे में सोचना काफी तनावपूर्ण होता है।’
सक्रिय खिलाड़ी नहीं बन सकते विदेशी लीगों का हिस्सा
बीसीसीआई के नियमों के मुताबिक सक्रिय भारतीय क्रिकेटर्स विदेशी टी-20 लीग में हिस्सा नहीं ले सकते हैं। इससे पहले संन्यास लेने के बाद वीरेंद्र सहवाग और जहीर खान जैसे क्रिकेटर यूएई में हुई टी-10 लीग में खेल चुके हैं। पिछले महीने इरफान पठान कैरिबियन क्रिकेट लीग में हिस्सा लेने वाले पहले खिलाड़ी बने थे जिनका नाम ड्रॉफ्ट में शामिल था। वह सक्रिय फर्स्ट क्लास खिलाड़ी थे और बीसीसीआई से उन्होंने अनुमति नहीं ली थी। इससे पहले बीसीसीआई ने उनके भाई युसुफ पठान को हॉन्गकॉन्ग टी20 लीग में खेलने की अनुमति नहीं दी थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लोगों में पीओके की आजादी के लिये ‘जुनून’ है : ठाकुर

जम्मू : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने के बाद पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर आगे पढ़ें »

पिछले पांच-छह साल में बढ़े हैं दलितों पर अत्याचार : प्रशांत भूषण

नयी दिल्ली : भीम आर्मी द्वारा आयोजित संवाददाता सम्मेलन में सामाजिक कार्यकर्ता व वकील प्रशांत भूषण ने सोमवार को आरोप लगाया कि पिछले पांच-छह साल आगे पढ़ें »

ऊपर