अय्यर और खलील के दमदार प्रदर्शन से भारत ए जीता

कूलिजः श्रेयस अय्यर की 77 रन की पारी के बाद बायें हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद की धारदार गेंदबाजी के बूते भारत ए पांच मैचों की सीरीज के पहले अनौपचारिक एकदिवसीय में वेस्टइंडीज ए को 65 रन से शिकस्त दी। गुरुवार को टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 22 रन पर तीन विकेट खोकर मुश्किल में थी लेकिन अय्यर ने चौथे विकेट के लिए हनुमा विहारी (34) के साथ 95 रन की साझेदारी कर टीम के स्कोर को 190 (48.5 ओवर में सभी आउट) तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

तीन विकेट लिए

भारत ए ने इसके बाद वेस्टइंडीज ए की पारी को 35.5 ओवर में 125 रन पर समेट दिया। खलील अहमद ने आठ ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट लिये। अय्यर की यह पारी ऐसे समय आई जब विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम का शीर्ष और मध्यक्रम पूरी तरह चरमरा गया। उन्होंने 107 गेंद की पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया।

शुरुआती आठ ओवरों में सलामी बल्लेबाजों रितुराज गायकवाड़ और शुभमान गिल के साथ कप्तान मनीष पांडे के पवेलियन लौटने के बाद अय्यर ने पूरी जिम्मेदारी से बल्लेबाज करते हुए भारतीय पारी को संवारा। वह 36वें ओवर में रन आउट हुए।

चेज ने सर्वाधिक 4‌ विकेट लिए

वेस्टइंडीज ए के लिए कप्तान रोस्टन चेज सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 19 रन खर्च कर चार विकेट चटकाए। तेज गेंदबाज अकीन जोर्डन ने 43 रन देकर तीन विकेट लिये।

छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज ए के शीर्षक्रम को खलील ने झकझोर दिया। उन्हें दीपक चाहर (23 रन पर एक विकेट) का अच्छा साथ मिला। अक्षर पटेल (16 रन पर दो विकेट), राहुल चाहर (32 रन पर दो विकेट) और वाशिंगटन सुंदर (37 रन पर दो विकेट) की भारतीय स्पिनरों की तकड़ी ने इसके बाद निकले क्रम को सस्ते में समेट दिया।

65 रन की साझेदारी

वेस्टइंडीज ए के लिए जोनाथन कार्टर और रोवमैन पावेल ने 41-41 रन की पारी खेली। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी की।

सीरीज का दूसरा अनौपचारिक एकदिवसीय 14 जुलाई को खेला जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

america

अमेरिका : वॉशिंगटन डीसी में व्हाइट हाउस के पास गोलीबारी, 1 की मौत, 5 घायल

वॉशिंगटन : अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन में व्हाइट हाउस के नजदीक सड़कों पर अज्ञात बंदुकधारियों द्वारा की गई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो आगे पढ़ें »

airspace

एयरस्पेस खोलने से इनकार पर भारत ने कहा, पाक को होगा अपनी मूर्खता का एहसास

नई दिल्ली : पाकिस्तान ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने हवाई क्षेत्र से गुजरने की अनुमति नहीं दी है। प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को आगे पढ़ें »

Azad Singh

भाजपा नेता ने कार्यालय में पत्नी को मारा थप्पड़,अध्यक्ष के पद से धोना पड़ा हाथ

nirmala

वित्त मंत्री ने अर्थव्यवस्था को राहत देने के लिए किए कई ऐलान, बाजार में दिवाली आईं खुशियां

supreme court

अयोध्या मामले की सुनवाई सोमवार से एक घंटा अधिक होगी: सुप्रीम कोर्ट

प्रेगनेंसी को लेकर हर औरत में होता है टोकोफोबिया

nirmala

कॉरपोरेट जगत को मिला तोहफों की सौगात, सरकार ने 10 प्रतिशत तक घटाए कंपनी कर

body found in Nagarjuna's farm house

नागार्जुन के फार्म हाउस में मिला अज्ञात शव, जांच में जुटी पुलिस

हाई ब्लडप्रेशर या हाइपरटेंशन की समस्या में ऐसे रखें खुद का ख्याल

संयुक्त राष्ट्र : सैयद अकबरुद्दीन बोले – कश्मीर मुद्दे पर पाक जितना नीचे गिरेगा, भारत का कद उतना ऊंचा उठेगा

ऊपर