अय्यर और खलील के दमदार प्रदर्शन से भारत ए जीता

कूलिजः श्रेयस अय्यर की 77 रन की पारी के बाद बायें हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद की धारदार गेंदबाजी के बूते भारत ए पांच मैचों की सीरीज के पहले अनौपचारिक एकदिवसीय में वेस्टइंडीज ए को 65 रन से शिकस्त दी। गुरुवार को टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 22 रन पर तीन विकेट खोकर मुश्किल में थी लेकिन अय्यर ने चौथे विकेट के लिए हनुमा विहारी (34) के साथ 95 रन की साझेदारी कर टीम के स्कोर को 190 (48.5 ओवर में सभी आउट) तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

तीन विकेट लिए

भारत ए ने इसके बाद वेस्टइंडीज ए की पारी को 35.5 ओवर में 125 रन पर समेट दिया। खलील अहमद ने आठ ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट लिये। अय्यर की यह पारी ऐसे समय आई जब विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम का शीर्ष और मध्यक्रम पूरी तरह चरमरा गया। उन्होंने 107 गेंद की पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया।

शुरुआती आठ ओवरों में सलामी बल्लेबाजों रितुराज गायकवाड़ और शुभमान गिल के साथ कप्तान मनीष पांडे के पवेलियन लौटने के बाद अय्यर ने पूरी जिम्मेदारी से बल्लेबाज करते हुए भारतीय पारी को संवारा। वह 36वें ओवर में रन आउट हुए।

चेज ने सर्वाधिक 4‌ विकेट लिए

वेस्टइंडीज ए के लिए कप्तान रोस्टन चेज सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 19 रन खर्च कर चार विकेट चटकाए। तेज गेंदबाज अकीन जोर्डन ने 43 रन देकर तीन विकेट लिये।

छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज ए के शीर्षक्रम को खलील ने झकझोर दिया। उन्हें दीपक चाहर (23 रन पर एक विकेट) का अच्छा साथ मिला। अक्षर पटेल (16 रन पर दो विकेट), राहुल चाहर (32 रन पर दो विकेट) और वाशिंगटन सुंदर (37 रन पर दो विकेट) की भारतीय स्पिनरों की तकड़ी ने इसके बाद निकले क्रम को सस्ते में समेट दिया।

65 रन की साझेदारी

वेस्टइंडीज ए के लिए जोनाथन कार्टर और रोवमैन पावेल ने 41-41 रन की पारी खेली। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी की।

सीरीज का दूसरा अनौपचारिक एकदिवसीय 14 जुलाई को खेला जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बिहार चुनाव : 10 हजार से अधिक का लेनदेन नहीं कर सकेंगे प्रत्याशी

पटना : कोरोना संक्रमण के बीच बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान कोई भी प्रत्याशी किसी एक व्यक्ति को पूरे चुनाव प्रक्रिया के दौरान 10 हजार आगे पढ़ें »

taiwan

ग्‍लोबल टाइम्‍स की धमकी, कहा- अमेरिका से दोस्‍ती बढ़ाई तो ताइवानी राष्‍ट्रपति का कर देंगे सफाया

ताइपे : एक तरफ जहां पूरी दुनिया कोरोना महामारी से बचाव में उलझी थी तो दूसरे तरफ चीन अपने नापाक मंसूबे को पूरा करने में आगे पढ़ें »

ऊपर