अंडर-19 एशिया कप : अफगानिस्तान को हराकर भारत सेमीफाइनल में

कोलंबोः सुशांत मिश्रा (20 रन पर पांच विकेट) और अर्थव अंकोलेकर (16 रन पर चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बाद भारत अंडर-19 ने बल्लेबाजी में कुछ तनावपूर्ण क्षणों से गुजरते हुए अफगानिस्तान को सोमवार को तीन विकेट से पराजित कर अंडर-19 एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

भारतीय टीम ने ग्रुप ए के मुकाबले में अफगानिस्तान को 40.1 ओवर में मात्र 124 रन पर लुढ़का दिया। लेकिन इस छोटे लक्ष्य तक पहुंचने में भी भारत को संघर्ष करना पड़ गया। भारत ने 38.4 ओवर में सात विकेट पर 128 रन बनाकर जीत हासिल की।

26 रन पर गंवाए 6 विकेट

भारत एक समय अर्जुन आजाद के 21, शशांक रावत के 29 और सलील अरोड़ा के 29 रनों से एक विकेट पर 80 रन बनाकर आसान जीत की तरफ बढ़ रहा था। लेकिन इसके बाद चाइनामैन गेंदबाज नूर अहमद के सामने भारतीय बल्लेबाजी लड़खड़ा गयी और भारत ने 26 रन जोड़कर छह विकेट गंवा दिए। इन छह विकेट में से नूर अहमद ने चार विकेट लिए।

लाल और त्यागी ने जीत तक पहुंचाया

भारत का स्कोर सात विकेट पर 106 रन हो चुका था लेकिन करण लाल ने 18 गेंदों पर नाबाद 13 और पूर्णांक त्यागी ने 14 गेंदों पर नाबाद 11 रन बनाकर भारत को सेमीफाइनल का टिकट दिला दिया। भारत की ग्रुप ए में यह लगातार तीसरी जीत रही और वह ग्रुप में शीर्ष पर रहा। अफगानिस्तान की टीम को इस हार के बावजूद दूसरा स्थान मिला और उसने भी सेमीफाइनल में जगह बना ली। सेमीफाइनल गुरुवार को खेले जाएंगे। अफगानिस्तान की पारी में आठवें नंबर के बल्लेबाज अबिदुल्लाह तानिवाल ने सर्वाधिक 39 रन बनाए। कप्तान फरहान जाखिल ने 29 और सैदिकुल्ला अटल ने 25 रन बनाए। भारत की तरफ से सुशांत मिश्रा ने 20 रन पर पांच विकेट और अंकोलेकर ने 16 रन पर चार विकेट लिए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ईपीसीएच द्वारा आयोजित मेले में  81 देशों के 1200 प्रतिनिधियों ने लिया हिस्सा, 150 करोड़ की खरीद के लिए आई पूछताछ 

नई दिल्ली : इंडियन फैशन ज्वैलरी एंड एसेसरीज (ईपीसीएच) द्वारा आयोजित पहले वर्चुअल मेले में 81 देशों के 1200 से ज्यादा प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। आगे पढ़ें »

अमेजन ने एमएसएमई के लिए हिंदी में शुरू की सेवाएं

नई दिल्ली : भारतीय उद्यमियों, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों स्थानीय दुकानों और खुदरा विक्रेताओं के लिए ई-कॉमर्स से लाभ उठाने के उद्देश्‍य से अमेजन आगे पढ़ें »

ऊपर