टेलीकॉम कंपनियां जल्द करेंगी एजीआर भुगतान, जारी रखेंगी कारोबार

telecome

नई दिल्ली : टेलीकॉम ऑपरेटर वोडाफोन और आइडिया ने कहा है कि कि वे अपना कारोबार बंद नहीं करेंगी और जल्द ही सरकार को बकाया एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू (एजीआर) का भुगतान करेगी। कंपनी ने इसी सप्ताह शनिवार को शेयर बाजारों को जानकारी देते हुए कहा कि कंपनी सरकार को दी जाने वाली देनदारी को लेकर आंकलन कर रही है।

कंपनी का कहना है कि कल की सुनवाई के बाद कंपनी को दूरसंचार विभाग से तत्काल भुगतान से जुड़े पत्र प्राप्त हुए, लेकिन कंपनी ने नहीं बताया कि वह रुपये कहां से जुटाएगी।

छह साल के उच्चतम स्तर पर पहुंची महंगाई, जनवरी में बढ़ी 7.59 फीसदी

निजी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल ने भी 20 फरवरी तक 10,000 करोड़ रुपये के बकाया एजीआर का भुगतान करने को कहा है, शुक्रवार के दूरसंचार विभाग को पत्र में कंपनी ने कहा कि वह शेष राशि का पेमेंट 17 मार्च तक कर देगी। उसने 22 सर्किल में बकाया राशि की गणना की प्रक्रिया पूरी करने के लिए समय मांगा है। आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने बकाया एजीआर को लेकर टेलीकॉम कंपनियों और दूरसंचार विभाग को कड़ी फटकार लगाते हुए सख्त निर्देश दिया था, अदालत ने एजीआर का भुगतान का अनुपालन नहीं करने पर अवमानना कार्रवाई की चेतावनी दी थी। आपको बता दें कि वोडाफोन आइडिया 50 हजार करोड़ रुपये से अधिक की देनदारी है।

हुवेई ने नोवा 7 आई को मलेशिया में किया लॉन्च, जानिए कीमत

वहीं इस मामले को लेकर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि टेलीकॉम कंपनी दिवाला प्रक्रिया के लिए आवेदन करती है तो बैंकों को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। फ़िलहाल बैंक ‘वेट एंड वॉच’ मोड में है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्रिकेट नहीं हुए तो इंग्लैंड व वेल्स क्रिकेट बोर्ड को 30 करोड़ पौंड का नुकसान

लंदन : इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के प्रमुख टॉम हैरिसन ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण अगर आगामी सत्र में क्रिकेट नहीं आगे पढ़ें »

विम्बलडन रद्द होने का असर नहीं, तय समय पर हीअमेरिकी ओपन : आयोजक

न्यूयार्क : कोरोना वायरस महामारी के कारण विम्बलडन रद्द हो गया और फ्रेंच ओपन स्थगित कर दिया गया लेकिन अमेरिकी ओपन के आयोजकों ने कहा आगे पढ़ें »

क्यूबा का ओलंपिक चैंपियन पहलवान बोरेरो कोरोना की चपेट में

2011 विश्‍व कप : धोनी के विजयी छक्के को ज्यादा त्वज्जो देने से गंभीर नाराज, कहा- पूरी टीम की वजह से बने थे विश्व चैम्पियन

मूडीज इन्वेस्टर्स ने बैंकिंग सेक्टर के लिए अनुमान स्थिर से नेगेटिव किया

पीएम केयर्स फंड में दो साल का वेतन देंगे गौतम गंभीर

टोक्यो ओलंपिक पर समर्थन के लिये आईओसी प्रमुख बाक ने मोदी का आभार जताया

डकवर्थ-लुईस नियम बनाने वाले 78 साल के गणितज्ञ लुईस का निधन

चीन की मैन्यूफैक्चरिंग रिकवरी क्रूड के लिए अच्छा सौदा, सोने की चमक फीकी

पंत के छक्का लगाने के चैलेंज पर रोहित ने कहा- उसे खेलते हुए एक साल भी नहीं हुआ और चुनौती दे रहा

ऊपर