‘वाहनों की बिक्री बढ़ने से कलपुर्जे की मांग बढ़ी’

मुंबईः वाहन कलपुर्जा विनिर्माताओं के संगठन एक्मा ने कहा है कि बाजार में यात्री वाहनों की बिक्री में तेजी के रूझान के बीच सर्विस बाजार में कलपुर्जों की मांग भी बढ़ी है। इसके अलावा कोविड-19 संकट के बीच लोगों के बीच निजी कारों का उपयोग बढ़ने और पुरानी कारों की खरीद बढ़ने से भी सर्विस बाजार को समर्थन मिला है। इसी के साथ दोपहिया वाहन और छोटी कारों की बिक्री भी बढ़ रही है।

अधिकतर कार कंपनियों की बिक्री में अगस्त में 20 प्रतिशत से अधिक की बिक्री दर्ज की गयी है। आगामी त्यौहारी मौसम में इसके और बढ़ने की उम्मीद है। एक्मा के महाप्रबंधक विनी मेहता ने कहा कि ‘आत्मनिर्भर’ भारत और स्थानीय विनिर्माण को गति देने से आपूर्ति श्रृंखला में स्थानांतरण देखा गया है। इससे वाहनों के सर्विस बाजार के लिए भी वृद्धि के अवसर पैदा हो रहे हैं।

वाहन कलपुर्जा कंपनियों के लिए यह सही समय है कि वह इस रास्ते पर आगे बढ़ने के लिए साथ आकर योजना बनाएं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

21 महीने बाद भारत-ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने

रोहित के बिना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेगी टीम इंडिया मैच का सीधा प्रसारण भारतीय समयानुसार सुबह 9:10 बजे से सोनी सिक्स पर सिडनी : नयी जर्सी आगे पढ़ें »

माराडोना : एक खिलाड़ी, एक जादूगर

ब्यूनस आयर्स : महज 5 फुट 5 इंच के डिएगो माराडोना जब गेंद को लेकर मैदान पर विरोधी खेमें मे घुसते थे तो खलबली मच आगे पढ़ें »

ऊपर