शेयर बाजार में हाहाकार, सेंसेक्‍स 1400 अंक टूटा, न‍िफ्टी भी धड़ाम

मुंबईः दुनियाभर के बाजारों से म‍िले खराब संकेतों से गुरुवार सुबह ग‍िरावट के साथ खुले शेयर बाजार ने द‍िनभर लाल न‍िशान के साथ कारोबार क‍िया। घरेलू शेयर बाजार में द‍िनभर ब‍िकवाली का दौर चलता रहा और सेंसेक्‍स व न‍िफ्टी लगातार दूसरे द‍िन ग‍िरकर बंद हुए। कारोबार के दौरान सेंसेक्‍स 52,669.51 के लो लेवल तक गया। वहीं न‍िफ्टी ने 15,775.20 अंक के स्‍तर को छुआ।

न‍िफ्टी में 400 अंक से ज्‍यादा की ग‍िरावट

कारोबारी सत्र के अंत में 30 अंक वाला सेंसेक्‍स 1416.30 अंक ग‍िरकर 52,792.23 पर आ गया। वहीं 50 अंक वाल न‍िफ्टी 430.90 की ग‍िरावट के साथ 15,809.40 अंक पर बंद हुआ। न‍िफ्टी के टॉप लूजर्स में व‍िप्रो, एचसीएल टेक्‍नोलॉजी, टेक मह‍िंद्रा, टीसीएस और इंफोस‍िस रहे। वहीं टॉप गेनर्स की ल‍िस्‍ट में केवल आईटीसी, डॉ रेड्डी और पावरग्र‍िड का शेयर रहा। आईटीसी के त‍िमाही पर‍िणाम आने के बाद शेयर में करीब साढ़े तीन प्रत‍िशत का उछाल देखा गया।

सेंसेक्‍स के 3 शेयर में तेजी

कारोबार के अंत में सेंसेक्‍स के आईटीसी, डॉ रेड्डी और पावरग्र‍िड के शेयर को छोड़कर सभी में ग‍िरावट देखी गई। आज द‍िनभर के कारोबार के दौरान मेटल, आईटी, फार्मा, रियल्टी, ऑटो और बैंक शेयर में भारी दबाव रहा। इससे पहले गुरुवार सुबह शेयर बाजार की शुरुआत भारी ग‍िरावट के साथ हुई थी। ओपन‍िंग में सेंसेक्‍स 53307.88 पर और न‍िफ्टी 15971.40 के लेवल पर खुला था। दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को सायरस मिस्त्री की समीक्षा याचिका खारिज कर दी। उन्‍होंने टाटा के खिलाफ समीक्षा याचिका दायर की थी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अंचल कमेटियों का गठन कहीं उल्टा न पड़ जाये भाजपा को

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : प्रदेश भाजपा में भले ही दस्तावेजों में मण्डल कमेटी का कार्य काफी हद तक हो गया है, लेकिन जमीनी स्तर पर असलियत आगे पढ़ें »

ऊपर