कोरोना के कारण शेयर बाजार में गिरावट जारी, चार दिनों में निवेशकों को 19.49 लाख करोड़ रुपये का नुकसान

नई दिल्ली : कोरोनो वायरस के खतरे के कारण शेयर बाजार में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है, निवेशकों को लगातार नुकसान हो रहा है। पिछले चार दिनों में निवेशकों को 19.49 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हो गया। कोरोनो वायरस के संक्रमण के कारण बाजार लगातार प्रभावित हो रह है।

बाजार में लगातार चौथे दिन गिरावट के साथ बीएसई की कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 19,49,461.82 करोड़ रुपये से घटकर 1,09,76,781 करोड़ रुपये रह गया। बेंचमार्क सूचकांकों ने ज्यादातर नुकसान को कम करने की कोशिश की, लेकिन निवेशकों को कोई फायदा नहीं हुआ। बीएसई इंडेक्स में शुरुआती कारोबार में 2,155.05 अंकों की गिरावट देखी गई और यह 581.28 अंक गिरने के बाद 28,288.23 पर बंद हुआ। चार दिनों में बेंचमार्क इंडेक्स में 5,815.25 अंक की गिरावट आई है और गुरुवार को 1,200 से अधिक कंपनियां अपने एक साल के निचले स्तर पर पहुंच गई हैं। बीएसई मेटल और कैपिटल गुड्स 7.17 फीसद तक लुढ़क गए।

कारोबारियों का कहना है कि लगातार प्रोत्साहन के बाद भी एशियन निवेशकों की धारणा कमजोर बनी हुई है। निवेशकों का मानना है कि वैश्विक अर्थव्यवस्था आर्थिक मंदी की ओर जा रही है और कोरोना के कारण दुनिया भर में होने वाली मौतों का आंकड़ा 2,00,000 को पार कर गई है, मरने वालों की संख्या बढ़ रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सबकी निगाहें आज तृणमूल और गठबंधन के प्रत्याशियों पर

रविवार को भाजपा खोलेगी पत्ते कोलकाता : चुनाव की घोषणा के बाद अब लोग प्रत्याशियों की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि आगे पढ़ें »

लाख टके का सवाल : कौन होगा भाजपा के सीएम का चेहरा

कोलकाता : विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही राजनीतिक पार्टियों ने जोरदार तैयारियां चालू कर दी हैं। बीजेपी ने राज्य में अपनी पूरी ताकत आगे पढ़ें »

ऊपर