एडीएएस और सीएनजी के साथ टाटा लेकर आया देश का सबसे अत्याधूनिक ट्रक

मुंबई : टाटा मोटर्स ने एडीएएस तकनीक युक्त देश का सबसे अत्याधूनिक ट्रक लॉन्च किया है। इसमें कार की तरह सेफ्टी फीचर्स होने की वजह से इसे देश का सबसे सुरक्षित ट्रक होने का दावा किया गया है। कंपनी ने यह फीचर अपने बेस्ट सेलिंग ट्रक प्राइमा में दिया है। इसके साथ ही टाटा ने सीएनजी संचालित मीडियम और कर्मशियल सेगमेंट के ट्रकों को भी लॉन्च किया। टाटा ने सीएनजी से चलने वाले 5 ट्रक लॉन्च किये हैं जिनमें ड्राइवरों की सुरक्षा से जुड़े बेहतरीन फीचर्स शामिल किये गए हैं। साथ ही कंपनी ने वि​भिन्न तरह के इस्तेमाल के लिए उपयोगी इंटरमीडियरी ऐंड लाइट कम​र्शियल व्हीकल (आईऐंडएलसीवी) सेगमेंट में भी 7 ट्रक पेश किए हैं।
क्यों है एडीएएस युक्त प्राइमा खास….


एडीएएस तकनीक के साथ टाटा अपने ग्राहकों के लिए पहली ऐसी ट्रक लेकर आ रहा है जिसमें ड्राइवर मॉनिटरिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और टायर प्रैशर मॉनिटरिंग सिस्टम दिया गया है। इसमें सीएमएस के साथ ही लेन डिपार्चर वॉर्निंग सिस्टम को भारत की सड़कों की स्थितियों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। ड्राइविंग के दौरान बेहतरीन अनुभव देने के लिए इसके स्पेस और डिजाइन पर विशेष फोकस किया गया है। इसके अलावा ट्रक को और स्मार्ट बनाने के लिए इसमें थ्री स्पोक स्टेयरिंग पर कंट्रोल और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी गई है। ट्रक में सात इंच की एडवांस्ड टचस्क्रीन दी गई है।
एसजीआई इंजन से लैस उतारे सीएनजी ट्रक


देश में सीएनजी पावरट्रेन के साथ एससीवी, आई और एलसीवी लॉन्च करने के बाद, टाटा मोटर्स ने अब 28 और 19 टन स्पेस में अपने एम एंड एचसीवी का एक नया सीएनजी पोर्टफोलियो पेश किया है। इन सीएनजी ट्रकों को 5.7 लीटर एसजीआई इंजन से लैस किया गया है। कंपनी के मुताबिक इन ट्रकों की रेंज एक हजार किलोमीटर तक होगी। सिग्ना सीएनजी ट्रकों से लागत कम करने में मदद मिलेगी जिससे ट्रकर्स को ज्यादा मुनाफा होगा।
‘वाणिज्यिक वाहन उद्योग इस साल अच्छा प्रदर्शन करेगा’
टाटा मोटर्स के कार्यकारी निदेशक गिरीश वाघ ने मौके पर कहा कि वाणिज्यिक वाहन उद्योग अब बढ़त की ओर है। विभिन्न संकेतक जैसे वाहन उपयोगिता दर या मालभाड़ा या यहां तक कि ट्रांसपोर्टर विश्वास सूचकांक, बहुत अच्छी स्थिति में हैं। मैं बहुत आशावादी हूं कि वाणिज्यिक वाहन उद्योग इस साल अच्छा प्रदर्शन करेगा। साथ ही बताया कि, कंपनी का 70 प्रतिशत मार्केटिंग शेयर पूर्वी भारत से आता है। जिन अत्याधूनिक ट्रकों का लॉन्चिंग हुई है इनमें हर क्षेत्र के सड़कों की स्थिति को ध्यान में रखा गया है जिसकी वजह से पहाड़ी व कोयलाचंलों में भी इसकी डिमांग बढ़ेगी। कंपनी जल्द से जल्द कोलकाता में डीलरों की संख्या बढ़ाने पर जोर दे रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पूजा पंडालों में किए जाएंगे नि:शुल्क डेंगू परीक्षण

कोलकाता : दुर्गापूजा के दौरान महानगर में डेंगू का प्रकोप व्याप्त है। डेंगू की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। डेंगू से अब तक आठ आगे पढ़ें »

लगातार फैल रही गंदगी से डेंगू का डर सता रहा है बाजार के लोगों को

निगम के उपचेयरमैन व अन्य अधिकारियों ने किया बाजार का दौरा हावड़ा : हावड़ा में एक ओर डेंगू का प्रभाव घटता हुआ नजर आ रहा है, आगे पढ़ें »

ऊपर