स्कोडा ने रेपिड मोंटे कार्लो को रि लॉन्च किया , जानिए क्या है कीमत…

नई दिल्ली : लग्जरी कार बनाने वाली स्कोडा ऑटो ने अपने पुराने मॉडल रेपिड मोंटे कार्लो को भारत में रिलॉन्च किया है। यह गाड़ी 2017 के बाद फिर से भारतीय सड़कों पर नजर आएगी। 2017 में लॉन्चिंग के महज दो महीने बाद ही इस मॉडल को बंद कर दिया गया। दरअसल, गाड़ी के नाम के पीछे विवाद था. इसका नाम प्रसिद्ध फैशन ब्रांड मोंटे कार्लो फैशन लिमिटेड से मिलता-जुलता है। रेपिड मोंटो कार्लो को फ्लैश रेड कलर में लॉन्च किया गया है। इसमें काले रंग की सिग्नेचर बटरफ्लाई ग्रिल भी लगाई गई है। विंग मिरर, मैचिंग ग्लॉस ब्लैक मिरर, सनरूफ, एलईडी डे टाइम रनिंग लाइट और प्रोजेक्टार हेडलैंप और ग्लॉसी ब्लैक बोल्ट कवर के साथ 16 इंच के अलॉय व्हील दिए हैं, जो इसके डिजाइन को और भी खुबसूरत बनाते हैं।

पुराने मॉडल से इसकी कीमत 41 हजार रुपए ज्यादा है, लेकिन स्टाइलिश लुक और दमदार फीचर्स के आगे यह कीमत ज्यादा नहीं लगती। स्कोडा ने रेपिड मोंटे कार्लो की एक्स शोरूम कीमत 11.16 लाख से 14.26 लाख रुपये रखी है। 1.6 लीटर पेट्रोल मैनुअल ट्रांसमिशन की कीमत 11.16 लाख रुपये रखी गई है। ऑटोमैटिक पेट्रोल की कीमत 12.36 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है। डीजल वर्जन में 1।5 डीजल मैनुअल ट्रांसमिशन की कीमत 13 लाख और ऑटोमैटिक डीजल की कीमत 14.26 लाख तय की गई है।

स्कोडा ने रेपिड मोंटे कार्लो के इंटीरियर पर भी विशेष ध्यान दिया है। इसमें मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील दिया है और उसे काले रंग के लैदर से कवर किया है, जो स्टीयरिंग की पकड़ को और ज्यादा आरामदायक और खूबसूरत बनाता है। इसके केबिन को रेड, व्हाइट और ग्रे के शेड्स के साथ ब्लैक रंग में सजाया गया है। कार में 6.5 इंच का कलर टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है, जो स्मार्टलिंक टेक्नोलॉजी से लैस है। यह सिस्टम मिररलिंक, एपलकार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। सुरक्षा के लिहाज से इसमें स्टैंडर्ड डुअल एयरबैग्स के साथ एबीएस, 5 थ्री प्वाइंट सीटबेल्ट्स दिया है।

स्कोडा की रेपिड मोंटे कार्लो 1.6 लीटर वाला पेट्रोल इंजन 103 बीएचपी की पॉवर और 153 NM का टॉर्क देता है, जबकि 1.5 लीटर का tdi डीजल इंजन 110 PS की पॉवर और 250 NM कका टॉर्क पैदा करता है। इसका ऑटो डीजल इंजन 21.72 लीटर का और मैनुअल इंजन 21.13 किमी प्रति लीटर का माइलेज देता है। वहीं मैनुअल पेट्रोल इंजन 15.41 किमी प्रति लीटर और ऑटोमैटिक इंजन 14.84 किमी प्रति लीटर का माइलेज देता है।

मुख्य समाचार

world's tallest statue of Lord Ram

अयोध्या में बनेगी दुनिया की सबसे ऊंची भगवान श्री राम की प्रतिमाः योगी आदित्यनाथ

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के अयोध्या में मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम की विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा लगाई जाएगी जिसकी ऊंचाई 251 मीटर होगी। अयोध्या में आगे पढ़ें »

Amrapali, Incomplete Projects, NBCC, Supreme Court,

आम्रपाली के अधूरे प्रोजेक्ट्स को पूरा करेगी एनबीसीसी- सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नेशनल बिल्डिंग्स कंस्ट्रक्शन कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एनबीसीसी) को आदेश दिया कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में वह आम्रपाली आगे पढ़ें »

Karnataka, floor test, Kumaraswamy

कर्नाटक विधानसभा में आज हो सकता है शक्ति परीक्षण

बेंगलुरु : कर्नाटक विधानसभा में मंगलवार को शक्ति परीक्षण होने की संभावना है। यह परीक्षण शाम के 6 बजे के पहले होगा। इस दौरान बागी आगे पढ़ें »

एचडीएफसी बैंक ने एफडी की ब्याज दरों में किया बदलाव, जानिए क्या है नई ब्याज दरें

नई दिल्ली: निजी क्षेत्र की बैंक एचडीएफसी बैंक ने दो करोड़ रुपये की राशि से नीचे की फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी ) राशि पर ब्याज की आगे पढ़ें »

जापान ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे साई प्रणीत

टोक्योः भारत के दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी बी साई प्रणीत जापान ओपन पुरुष एकल के दूसरे दौर में पहुंच गए जिन्होंने सीधे सेटों में केंतो निशिमोतो आगे पढ़ें »

PM Modi, Azad, Tilak Jayanti, tribute

मोदी ने बाल गंगाधर तिलक और चंद्रशेखर आजाद को दी श्रद्धांजलि

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महानायक एवं लोकप्रिय स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद और बाल गंगाधर तिलक की आगे पढ़ें »

विंडीज दौरे में जगह नहीं मिलने से निराश है यह युवा खिलाड़ी

मनीष और श्रेयस को मिला मौका नई दिल्लीः भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने विंडीज दौरे के लिए भारत की सीमित ओवर टीम में आगे पढ़ें »

अगर ट्रंप का दावा सही तो मोदी ने देश को दिया धोखा : राहुल

नई दिल्ली : भारत की राजनीति में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कश्मीर पर मध्यस्थता वाले बयान के बाद से ही खलबली मची हुई है। आगे पढ़ें »

Donald Trump Statement, Indo-Pak Mediation

अमेरिका ने भारत-पाक मुद्दे पर ट्रंप के बयान का किया बचाव, एस जयशंकर ने भी दिया जवाब

वॉशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच ''मध्यस्थता" के लिए तैयार होने की बात सोमवार को व्हाइट आगे पढ़ें »

दो साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेगा यह कैरेबियाई खिलाड़ी…

पाेलार्ड भी टीम में बारबाडोसः दिग्गज फिरकी गेंदबाज सुनील नारायण और कीरोन पोलार्ड को भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के शुरआती दो मैचों के लिए विंडीज आगे पढ़ें »

ऊपर