स्कोडा ने रेपिड मोंटे कार्लो को रि लॉन्च किया , जानिए क्या है कीमत…

नई दिल्ली : लग्जरी कार बनाने वाली स्कोडा ऑटो ने अपने पुराने मॉडल रेपिड मोंटे कार्लो को भारत में रिलॉन्च किया है। यह गाड़ी 2017 के बाद फिर से भारतीय सड़कों पर नजर आएगी। 2017 में लॉन्चिंग के महज दो महीने बाद ही इस मॉडल को बंद कर दिया गया। दरअसल, गाड़ी के नाम के पीछे विवाद था. इसका नाम प्रसिद्ध फैशन ब्रांड मोंटे कार्लो फैशन लिमिटेड से मिलता-जुलता है। रेपिड मोंटो कार्लो को फ्लैश रेड कलर में लॉन्च किया गया है। इसमें काले रंग की सिग्नेचर बटरफ्लाई ग्रिल भी लगाई गई है। विंग मिरर, मैचिंग ग्लॉस ब्लैक मिरर, सनरूफ, एलईडी डे टाइम रनिंग लाइट और प्रोजेक्टार हेडलैंप और ग्लॉसी ब्लैक बोल्ट कवर के साथ 16 इंच के अलॉय व्हील दिए हैं, जो इसके डिजाइन को और भी खुबसूरत बनाते हैं।

पुराने मॉडल से इसकी कीमत 41 हजार रुपए ज्यादा है, लेकिन स्टाइलिश लुक और दमदार फीचर्स के आगे यह कीमत ज्यादा नहीं लगती। स्कोडा ने रेपिड मोंटे कार्लो की एक्स शोरूम कीमत 11.16 लाख से 14.26 लाख रुपये रखी है। 1.6 लीटर पेट्रोल मैनुअल ट्रांसमिशन की कीमत 11.16 लाख रुपये रखी गई है। ऑटोमैटिक पेट्रोल की कीमत 12.36 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है। डीजल वर्जन में 1।5 डीजल मैनुअल ट्रांसमिशन की कीमत 13 लाख और ऑटोमैटिक डीजल की कीमत 14.26 लाख तय की गई है।

स्कोडा ने रेपिड मोंटे कार्लो के इंटीरियर पर भी विशेष ध्यान दिया है। इसमें मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील दिया है और उसे काले रंग के लैदर से कवर किया है, जो स्टीयरिंग की पकड़ को और ज्यादा आरामदायक और खूबसूरत बनाता है। इसके केबिन को रेड, व्हाइट और ग्रे के शेड्स के साथ ब्लैक रंग में सजाया गया है। कार में 6.5 इंच का कलर टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है, जो स्मार्टलिंक टेक्नोलॉजी से लैस है। यह सिस्टम मिररलिंक, एपलकार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। सुरक्षा के लिहाज से इसमें स्टैंडर्ड डुअल एयरबैग्स के साथ एबीएस, 5 थ्री प्वाइंट सीटबेल्ट्स दिया है।

स्कोडा की रेपिड मोंटे कार्लो 1.6 लीटर वाला पेट्रोल इंजन 103 बीएचपी की पॉवर और 153 NM का टॉर्क देता है, जबकि 1.5 लीटर का tdi डीजल इंजन 110 PS की पॉवर और 250 NM कका टॉर्क पैदा करता है। इसका ऑटो डीजल इंजन 21.72 लीटर का और मैनुअल इंजन 21.13 किमी प्रति लीटर का माइलेज देता है। वहीं मैनुअल पेट्रोल इंजन 15.41 किमी प्रति लीटर और ऑटोमैटिक इंजन 14.84 किमी प्रति लीटर का माइलेज देता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मार्ग एक्सक्लूसिव :आर्थिक पैकेज से हर वर्ग को राहत, न अन्न की कमी, न धन की : ठाकुर

 विशेष संवाददाता, कोलकाता : कोविड-19 संकट के आघात से देश और देश की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए केंद्र सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है। आगे पढ़ें »

भारत के साथ सीमा विवाद को उचित ढंग से सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध : चीन

बीजिंग : भारत और चीन के वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों के बीच शनिवार को होने जा रही अहम वार्ता से पहले चीन ने शुक्रवार को कहा आगे पढ़ें »

फायदेमंद है संतुलित मात्रा में कार्बोहाइड्रेट का सेवन, अत्यधिक मात्रा पहुंचा सकता है नुकसान

भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट ने मार्केट कमेटी के अफसर को मारा थप्पड़

javdekar

भारत जलवायु प्रतिबद्धताओं पर खरे उतरने वाले देशों में शामिल है: प्रकाश जावडेकर

मरकज मामले में सीबीआई जांच की जरूरत नहीं: केंद्र

trump

प्रदर्शनकारियों पर हमले के मामले में ट्रंप पर मुकदमा

लॉकडाउन के दौरान इंस्टाग्राम से कमाई करने वाले खिलाड़ियों की सूची में कोहली एकमात्र क्रिकेटर

केंद्र और राज्यों को प्रवासियों को उनके घर पहुंचाने के लिए 15 दिन और : सुप्रीम कोर्ट

गर्मियों में तरबूज खाने के हैं कई फायदें और नुकसान, पढ़ें

क्या छूने से कोरोना वायरस संक्रमण फैल सकता है : कोर्ट

ऊपर