एक मिल से शुरुआत, आज 25 अरब रु. का समूह है श्याम स्टील

श्याम स्टील इंडस्ट्रीज लि. (Shyam Steel Industries Ltd.) के चेयरमैन श्याम सुंदर बेरीवाल ने राष्ट्र के विकास में योगदान के विचार से स्टील क्षेत्र में यात्रा की शुरुआत की। ऑउटडेटेड सीटीडी बार्स की जगह हाई क्वालिटी टीएमटी बार्स पेश कर उन्होंने बड़ी उपलब्धि प्राप्त की। 60 वर्ष पहले उन्होंने पश्चिम बंगाल में एक मिल खरीदी और बेस्ट क्वालिटी के टीएमटी बार्स के उत्पादन के लिए जापानी कंपनी थर्मेक्स (Thermex) के साथ सहभागिता की। आज श्याम स्टील 25 अरब रुपये का समूह है। पश्चिम बंगाल में कंपनी के अपने इंटीग्रेटेड स्टील प्लांट्स हैं, जिनमें उसके उच्च क्वालिटी के टीएमटी बार्स व अन्य उत्पाद तैयार किए जाते हैं। कंपनी को क्वालिटी टीएमटी बार्स निर्माता के रूप में आईओसीएल, एनपीसीआईएल, भेल, एनएचएआई, विभिन्न मेट्रो रेल कार्पोरेशन्स से मान्यता प्राप्त है।

कैटगरीः लार्ज स्केल

अवार्डः मैन्यूफैक्चरिंग

सेक्टरः स्टील बार

कंपनीः श्याम स्टील इंडस्ट्रीज लि. (Shyam Steel Industries Ltd.)

लीडरः श्याम सुंदर बेरीवाल

डेजिगनेशनः चेयरमैन

स्थापनाः 1953

विजन स्टेटमेंटः राष्ट्र के इंफ्रास्ट्रक्चर ढांचे के विकास में योगदान करना। सबसे विश्वसनीय कंपनी बनना और पूरे भारत में कंस्ट्रक्शन के लिए पहली पसंद बनना।

क्लाइमेंट चेंज कमिटमेंटः कंपनी की कार्य संस्कृति से जुड़ा है। समय-समय पर इसके तहत ट्री प्लांटेशन, म्युनिस्पिलिटिज को डस्टबिन प्रदान करने, फूड वेस्ट रोकने का कार्य किया जाता है।

बिजनेस प्रायरिटीजः क्रियेटिविटी पर जोर देते हुए ग्राहकों को क्वालिटी उत्पाद देते रहना, जिसके बल पर कंपनी जमीनी स्तर तक अपने ग्राहकों से जुड़ी हुई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आईसीसी पुरस्कार के लिये पंत और अश्विन नामांकित

दुबई : भारत के सीनियर ऑफ स्पिनर आर अश्विन और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के नये महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के आगे पढ़ें »

बाली की घटना में पूर्व पार्षद को गिरफ्तार करे पुलिस : अर्जुन सिंह

हावड़ा : गत शनिवार को बाली में भाजपा व तृणमूल में हुई झड़प की घटना में घायल हुए भाजपाई नेता प्रमोद दुबे की जांघ में आगे पढ़ें »

ऊपर