2 मार्च को खुलेगा एसबीआई का आईपीओ, 1.25 बिलियन डॉलर का होगा

नई दिल्ली : देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई कार्ड्स क्रेडिट कार्ड जारी करने के मामले में भारत में दूसरे नंबर पर आता है और इसके पास 18 फीसद मार्केट शेयर हैं। एसबीआई की क्रेडिट कार्ड शाखा एसबीआई कार्ड्स एंड पेमेंट सर्विसेज का आईपीओ 2 मार्च से ओपन होगा और यह आईपीओ 1.25 बिलियन डॉलर का होगा।

आपको बता दें कि एसबीआई करीब 500 करोड़ के नए शेयर जारी करने की योजना बना रही है और बिक्री के लिए 130.5 मिलियन से अधिक शेयरों की पेशकश करेगी। कंपनी के 18 फरवरी के सूचीपत्र के मुताबिक एसबीआई कार्ड्स के आईपीओ की बिडिंग प्रोसेस 5 मार्च को बंद हो जाएगी। एसबीआई कार्ड्स बिक्री के लिए ऑफर के जरिए 130,526,798 तक इक्विटी शेयरों की पेशकश करेगा।

फोर्ड इंडिया ने पेश किया फिगो बीएस 6, ये है कीमत

एसबीआई द्वारा बेचे जाने वाले 37,293,371 शेयर और कार्लिल ग्रुप द्वारा ऑफर किये जाने वाले 93,233,427 शेयर शामिल हैं और 500 करोड़ के फ्रेश इक्विटी शेयर भी जारी की जाएगी। एसबीआई कार्ड्स में एसबीआई के 76 फीसद शेयर हैं और बाकी के शेयर कार्लिल ग्रुप के पास हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

माता पिता के साथ हुए नस्ली भेदभाव की बात करते रो पड़े होल्डिंग

साउथम्पटन : वेस्टइंडीज के अपने जमाने के दिग्गज गेंदबाज माइकल होल्डिंग नस्लवाद पर दमदार भाषण देने के एक दिन बाद सीधे प्रसारण के दौरान अपने आगे पढ़ें »

शाहरुख ने मुझे गंभीर जैसी आजादी नहीं दी : गांगुली

नयी दिल्‍ली : मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के को-ओनर शाहरुख खान को लेकर आगे पढ़ें »

ऊपर