
ग्राहकों को घर बैठे सेवा देने के उद्देश्य से 2015 में बेंगलुरु में स्वीगी (Swiggy) की स्थापना की गयी। कुछ ही वर्षों में कंपनी ने काफी तेजी से अपना विस्तार किया और वर्तमान में अपने उद्देश्य को पूरा करने के लिए वह 500 शहरों में अपनी सेवाएं दे रही है। कंपनी ने फूड डिलीवरी के साथ अपने कारोबार की शुरुआत की। पिछले कुछ वर्षों से कई बिजनेस जैसे – Swiggy Genie, Instamart, Cloud Kitchens space आदि में उसने विस्तार किया है। कोविड लॉकडाउन के दौरान समय की मांग को देखते हुए कंपनी ने राज्य सरकारों जैसे – पश्चिम बंगाल, पंजाब, दिल्ली के साथ गठबंधन कर लोगों के पास आवश्यक सामान पहुंचाया। कंपनी ने फंसे हुए लोगों तक खाना पहुंचाने के लिए Hope, not Hunger पहल की शुरुआत की। लॉकडाउन के दौरान सिर्फ कोलकाता में एक लाख लोगों को डिलीवरी दी।
कैटगरीः लार्ज स्केल
अवार्डः सर्विस एंड ट्रेड
कंपनीः स्विग्गी (Swiggy)
लीडरः शुभदीप घोष
स्थापनाः 2015
विजन स्टेटमेंटः अतुलनीय सेवा देते हुए ग्राहकों के जीवन की गुणवत्ता में वृद्धि करना। अतुलनीय सेवा हमारी कोर वैल्यू है। सबसे पहले ग्राहक, उत्कृष्टता प्राप्त करना, हमेशा सीखते रहना व ईमानदार बने रहना।
क्लाइमेंट चेंज कमिटमेंटः कंपनी इसका दीर्घकालिक समाधान खोजने के पक्ष में है, जिससे प्लास्टिक फ्री एन्वायरंमेंट तैयार हो सके।
बिजनेस प्रायरिटीजः ग्राहकों को तेजी सेवा देने के लिए उपयुक्त मार्केटिंग कम्यूनिकेशन पर जोर, ऐप, ईमेल जैसे चैनलों से उनसे संपर्क रखना।