सगुन एप से सामाजिक होने के साथ कमाने का मौका भी पाएं

Fallback Image

सोशल नेटवर्किंग एप के बढ़ते इस्तेमाल को देखते हुए नया एप ‘सगुन’ एप लॉन्च किया गया है, जो यूजर्स को कमाई करने का मौका देता है। ‘सगुन’ एप को अभिनेत्री श्रद्धा कपूर ने लांच किया. इस मौके पर ऊन्होने कहा कि यह व्यस्त जीवनशैली से परेशान आज के लोगों की जरूरतों को पूरा करते हैं। नया एप दूसरे सोशल मीडिया मंचों से अलग है। यह कंपनी के उद्देश्य कनेक्ट (जुड़ना), शेयर (साझा करना) और अर्न (कमाना) को प्रमाणित करता है।

लांच के मौके पर सगुन एप के संस्थापक और आर्किटेक्ट गोविंद गिरी ने कहा कि हमने देखा कि मौजूदा सोशल प्लेटफॉम वैश्विक यूजर्स की जरूरतें पूरी नहीं कर पाते और हमें पूरा भरोसा है कि इस गैप को भरने में ‘सगुन’ मदद करेगा। हमारे सोशल एप इस तरह से तैयार किए गए हैं कि ये यूजर्स के रोजमर्रा के जीवन में कुछ न कुछ जोड़ते हैं। यूजर्स ‘सगुन’ परिवार का एक सदस्य है। कंपनी जो कुछ कमाएगी, उसका लाभ वह शेयर करेगी। हम सोशल स्मार्टकार्ड लांच करने की भी योजना बना रहे हैं, जो यूजर्स की खरीदारी और उपहार देने संबंधी जरूरतें पूरी करेगा। सगुन के जरिये लोग सामाजिक होने के साथ पैसे भी कमाएंगे।

ये है खासियत:

माई डे – इस मंच पर अपनी समय-सारणी, कार्य करने की सूची और उनको बार-बार याद दिलाने की व्यवस्था कर आप अपनी उत्पादकता बढ़ा सकते हैं और अपने जीवन को सरल बना सकते हैं। इन गतिविधियों को अपने मित्रों से साझा कर मिलने का समय निर्धारत करें।
मूड टॉक – मूड टॉक एक चैट फीचर है, जो यूजर्स को शब्दों के बदले ‘मूड’ यानी कि ‘मिजाज’ से संवाद की अनुमति देता है। यह उस समय आप कैसा महसूस कर रहे है, इसकी अभिव्यक्ति करने की सुविधा देगी। यूजर्स पहले से ही तैयार मूड लगा सकते हैं, जैसे कि खुशी, दुख, बीमार, वगैरह और 24 घंटे बाद तय मूड खुद-ब-खुद हट जाएगा।
सीबेट – सीबेट यानी कि गोपनीयता, जो यूजर्स को विभिन्न विचारों और समुदायों के अंदर गोपनीयता बनाए रखते हुए सीखने, ढूंढ़ने और अनुभव प्राप्त करने की अनुमति देती है। यूजर्स अपने राज सार्वजनिक कर सकते हैं, लोगों से सलाह भी पा सकते हैं, लेकिन कोई उन्हें पकड़ नहीं पाएगा। यहां तक कि वे एक-दूसरे को गोपनीय संदेश भी भेज सकते हैं, जो पढ़ने के बाद मिट जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

rajnath

राजनाथ सिंह ने अमेरिका के रक्षा मंत्री के साथ की वार्ता, हिंद-प्रशांत पर किया ध्यान केंद्रित

नयी दिल्ली : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ‌रविवार को बैंकॉक में अमेरिका के रक्षा मंत्री मार्क टी एस्पर से मिले। इस दौरान उन्होंने हिंद-प्रशांत क्षेत्र आगे पढ़ें »

Adhir Ranjan Chowdhury

संसद में गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाने पर जवाब मागेंगे अधीर रंजन

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि संसद के शीतकालीन सत्र में पार्टी गांधी परिवार समेत कई नेताओं की एसपीजी सुरक्षा आगे पढ़ें »

ऊपर