शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 29 पैसे टूटा

मुंबई: रुपया गुरुवार को शुरुआती कारोबार के दौरान अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 29 पैसे टूटकर 73.32 के स्तर पर आ गया। घरेलू शेयर बाजार में सुस्ती और अमेरिकी डॉलर की मजबूती के चलते रुपये पर दबाव देखने को मिला। अंतरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में रुपया कमजोर रुख के साथ 73.23 पर खुला, और आगे गिरावट दर्ज करते हुए 73.32 पर पहुंच गया, जो पिछले बंद भाव के मुकाबले 29 पैसे की गिरावट को दर्शाता है। रुपया बुधवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 16 पैसे गिरकर 73.03 के स्तर पर बंद हुआ था। इसबीच छह प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले अमेरिकीड डॉलर की स्थिति को दर्शाने वाला डॉलर सूचकांक 0.07 प्रतिशत बढ़कर 92.91 पर आ गया।

धीमा घरेलू शेयर बाजार है कारण

विदेशी मुद्रा कारोबारियों ने कहा कि मजबूत डॉलर और घरेलू शेयर बाजार में सुस्ती के चलते निवेशकों की भावनाएं कमजोर हुईं, हालांकि विदेशी फंड की आवक लगातार बनी रहने के चलते रुपये को कुछ सहारा मिला। शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक विदेशी संस्थागत निवेशक बुधवार को पूंजी बाजार में शुद्ध खरीदार थे और उन्होंने सकल आधार पर 990.57 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे। ब्रेंट क्रूड वायदा 0.07 प्रतिशत गिरकर 44.40 डालर प्रति बैरल पर आ गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराया

केकआर को मिली सीजन की पहली जीत,  गिल चमके अबुधाबी :सनराइजर्स के खिलाफ शानदार बोलिंग के बाद शुभमन गिल की बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत कोलकाता नाइट आगे पढ़ें »

अकाली दल का दूसरा ‘बम’, भाजपा से 22 साल पुराना नाता तोड़ा

चंडीगढ : भारतीय जनता पार्टी के सबसे पुराने साथी शिरोमणि अकाली दल ने भाजपा का साथ छोड़ने की घोषणा कर दी है। उसने राष्ट्रीय जनतांत्रिक आगे पढ़ें »

ऊपर