स्वदेशी कंपनी रिको ऑटो ने 4-व्हीलर आफ्टरमार्केट में रखा कदम, सार्क देशों में विस्तार की योजना

Fallback Image

रिको ऑटो ने भारत और श्रीलंका में टू-व्हीलर आफ्टरमार्केट में एक साल की सफलता के बाद 4-व्हीलर ऑफ्टरमार्केट कंपोनेंट सेगमेंट में प्रवेश किया है। इसके लिए कंपनी ने भारत में 40 चैनल पार्टनर्स का नेटवर्क बनाया है।

रिको ऑटो के चेयरमैन, सीईओ और एमडी अरविंद कपूर ने कहा कि रिको ऑटो ने पिछले साल 28 प्रॉडक्ट्स के साथ आफ्टरमार्केट वर्टिकल की शुरुआत की थी और एक साल में कंपनी ने इसमें 250 नए प्रॉडक्ट्स जोड़ें हैं। 2018-19 के अंत तक 2 और 4 व्हीलर दोनों कंपोनेंट सेगमेंट में प्रॉडक्ट्स की संख्या 400 से ज्यादा हो जाएगी। उन्होंने कहा कि मैन्युफैक्चरिंग में 35 वर्षों के अनुभव और भारतीय ओईएम्सक ऑटो कंपोनेंट्स के क्षेत्र में कामयाबी के बाद 4-व्हीलर आफ्टरमार्केट सेगमेंट में प्रवेश कर रहे हैं, हमें एक वर्ष में टू –व्हीलर कंपोनेंट्स मार्केट में अच्छा रेस्पास मिला है।

रिको ऑटो इंडस्ट्रीज लिमिटेड में कॉर्पोरेट मैटीरियल्स एवं आफ्टरमार्केट बिजनेस के वाइस प्रेसिडेंट अभिषेक कुलश्रेष्ठ ने कहा कि 9 महीने में टू-व्हीलर सेगमेंट में 10 करोड़ रुपये का बिजनेस लक्ष्य हासिल करने में कंपनी को मिली सफलता के साथ 2017-18 में हमारा कारोबारी सफर काफी शानदार रहा है। हम भारत के साथ-साथ विदेश में भी अपना नेटवर्क आक्रामक ढंग से बढ़ा रहे हैं। हम सार्क देशों में विस्तार करेंगे। त्योहारों पर हम टू-व्हीलर सेगमेंट में आफ्टरमार्केट प्रॉडक्ट्स की नई रेंज पेश करेंगे। इसमें टू-व्हीलर और 4-व्हीलर मार्केट सेगमेंट के प्रॉडक्ट्स की पूरी रेंज शामिल होगी। हमें आफ्टरमार्केट में विकास के शानदार अवसर नजर आ रहे हैं, जिससे हमें 2020 तक 100 करोड़ रुपये के राजस्व का लक्ष्य हासिल करने में मदद मिलेगी।

रिको के आफ्टरमार्केट प्रॉडक्ट्स की रेंज में टू-व्हीलर सेगमेंट में अंतराष्ट्रीय गुणवत्ता के कई प्रॉडक्ट्स- क्लच प्लेट्स,क्लच असेंबली, ब्रेक शूज, डिस्क ब्रेक पैड, ब्रेक ड्रम, एलॉय व्हीईल्स के अलावा दूसरे एल्युमीनियम पार्ट्स शामिल हैं, जबकि कंपनी के 4-व्हीलर सेगमेंट में ब्रेक ड्रम, ब्रेक शू और ब्रेकडिस्क वगैरह शामिल हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

महानगर में जमकर हुई बारिश, जलजमाव से जनजीवन बेहाल

विक्टोरिया के सामने बिजली गिरी, 1 मरा, 16 घायल रिजेंट पार्क में बिजली गिरने की आवाज सुन आया हार्ट अटैक, महिला की मौत पुरुलिया में वज्रपात में आगे पढ़ें »

उद्याेग के लिए बंगाल है सबसे सुरक्षित राज्य : ममता

कहा : विकास के लिए काम जरूरी, हिंसा नहीं हावड़ा में 9 लॉजिस्टिक व इंडस्ट्रियल पार्क का सीएम ने ​किया उद्घाटन कोलकाता/हावड़ा : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगे पढ़ें »

ऊपर