रेनो Kwid का इलेक्ट्रिक वर्जन जल्द नजर आएगी भारतीय सड़कों पर

नई दिल्ली : सरकार कि योजना 2030 तक डीजल पेट्रोल गाड़ियों को बंद कर इलेक्ट्रिक वाहनों को लाने की है। इसे देखते हुए जल्द ही रेनो अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार का इलेक्ट्रिक वर्जन भारतीय बाजार में उतार सकती है। रेनो ने क्विड का इलेक्ट्रिक वर्जन लगभग तैयार कर लिया है। हाल ही में रेनो की क्विड का इलेक्ट्रिक वर्जन टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कंपनी ने चीन में इसकी टेस्टिंग शुरू कर दी है। इसकी लॉन्चिंग को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं है, लेकिन उम्मीद है कि अगले साल तक यह भारतीय सड़कों पर दौड़ती नजर आएगी।
खासियत
क्विड के इलेक्ट्रिक वर्जन में रियर व्यू कैमरा, टच-स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर एसी वेंट्स, ऑटोमैटिक एसी आदि जैसे प्रीमियम फीचर्स होने की उम्मीद है। Kwid को सबसे पहले चीन में ही लॉन्च किया जाएगा। चीन के बाद रेनो इसे भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी।
कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक रेनो नई Kwid में डबल चार्जिंग प्वाइंट दे सकती है। ये दो चार्जिंग प्वाइंट घर और सार्वजनिक चार्जर के अनुकूल होगा ।

रेनो इंडिया ऑफिशियल सोर्सेज के मुताबिक इलेक्ट्रिक वाहनों की नीति तैयार होने के बाद ही भारतीय बाजार में रेनो क्विड का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करेगी। अभी तक कंपनियों ने इसे विदेशी मार्केट के लिहाज से तैयार किया है। भारतीय मार्केट के लिहाज से बदलाव करके इसे अगले साल पेश किया जाता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वैश्विक अर्थव्यवस्था के फिर खुलने की उम्मीदों के बीच सोने की कीमतों में आंशिक गिरावट

नई दिल्ली : दुनियाभर के देशों की मुख्य चिंता यह है कि नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए लॉकडाउन के उपायों को कैसे शिथिल किया आगे पढ़ें »

  स्कॉडा ने 24.99 लाख रुपये  में करॉक्यू लॉन्च किया

नई दिल्ली : स्कॉडा ऑटो ने पांच सीटों वाले करॉक्यू को 24.99 लाख रुपये की एक्स-शोरूम क़ीमत पर लॉन्च किया है। यह लक्जरी कार के आगे पढ़ें »

…तो इसलिए अब कोलकाता के हवाई अड्डे पर ही रहेंगे कोरोना के लक्षण पाए जाने वाले यात्री

बिहार में सब्जी बेचने वाले का बेटा हिमांशु राज बना स्टेट का टॉपर

‘अम्फान’ से सबक लेकर आधारभूत संरचना को बेहतर करें, आपदा से निपटने पर ध्यान दें : एनडीआरएफ प्रमुख

रियल एस्टेट सेक्टर को बड़े पैकेज की जरूरत, पीएम को पत्र लिखकर रखी मांगें

होम्योपैथी दवा से कोरोना संक्रमण से संक्रमित चार मरीज हुए ठीक

लॉकडाउन से हुए बेरोजगार मजदूरों, इलेक्ट्रिशियनों को रोजगार दे रहा चक्रवात अम्फान

चक्रवात ‘अम्फान’ : कोलकाता के कुछ हिस्सों में परेशानी बरकरार

कोरोना योद्धाओं को बांटी प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने की होम्योपैथिक दवाएं

ऊपर