तीन गुना बढ़ गया रिलायंस जियो का शुद्ध मुनाफा

मुंबई ः मुकेश अंबानी की देश की दूरसंचार क्षेत्र की अग्रणी रिलायंस जियो ने चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही ने बेहतरीन नतीजे घोषित करते हुए शुद्ध मुनाफे में करीब तीन गुना और आय में 33 प्रतिशत की जोरदार वृद्धि हासिल की है।
रिलायंस जियो के शुक्रवार को घोषित नतीजों में जुलाई-सितंबर की तिमाही में 2844 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा कमाया है। कंपनी ने पिछले वर्ष इस तिमाही में 990 करोड़ रुपये का खरा लाभ कमाया था।
तिमाही में जियो की परिचालन से आय 33 प्रतिशत बढ़कर 17 हजार 481 करोड़ रुपये हो गई जो पहले समान अवधि में 13,130 करोड़ रुपये थी।
तिमाही में जियो प्लेटफार्म्स के लिए 1,52,056 करोड़ इक्विटी बेचकर जुटाये गये। चीन को छोड़कर रिलायंस जियो दुनिया का पहला टेलीकॉम ऑपरेटर है जिसके पास किसी एक देश में 40 करोड़ से अधिक ग्राहक हैं। तिमाही मे रिलायंस जियो का प्रति व्यक्ति राजस्व यानि एआरपीयू बढ़कर रुपये 145.0 प्रति माह हो गया है। पिछली तिमाही में ये रुपये 140.3 था। दूसरी तिमाही में रिलायंस जियो का कुल वायरलेस डेटा ट्रैफिक डेढ़ प्रतिशत बढ़कर 1,442 करोड़ जीबी हो गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पहले टी-20 में भारत 11 रन से जीता

कैनबराः भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 3 टी-20 की सीरीज के पहले मैच में 11 रन से हरा दिया। टीम इंडिया पिछले 10 टी-20 मैच से आगे पढ़ें »

भारत में न्यूनतम मजदूरी पड़ोसी देशों से भी कम

नई दिल्ली : इंटरनेशनल लेबर आर्गनाइजेशन (आईएलओ) की नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भारत के मजदूरों पर कोरोना माहामारी और लॉकडाउन की आगे पढ़ें »

ऊपर