बजट पर किसने क्या कहा, जानिए यहां…

नई दिल्ली : 2019 के आम चुनाव से पहले केंद्र सरकार ने अंतरिम बजट पेश कर दिया है।  बजट को सराहा जा रहा है।  हालांकि कुछ वर्गों में बजट से निराशा भी है।  बजट को लेकर राजनीतिक और आर्थिक गलियारों में चर्चा हो रही है और सभी बजट पर रिएक्शन पेश कर रहे हैं।  विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने जहां बजट को चुनावी जुमला करार दिया है तो वहीं बीजेपी ने इसे ‘सबका साथ, सबका विकास’ वाला बजट बताया है।

बजट 2019 को लेकर प्रतिक्रियाएं…

हर तबके को फायदा

यह एक ऐतिहासिक  बजट है।  इस बजट से समाज के हर तबके को फायदा होगा…केंद्रीय गृहमंत्री  राजनाथ सिंह  

सैनिको का मनोबल बढ़ाने वाला बजट

अंतरिम बजट में देश के हर वर्ग का ख्याल रखा गया है।  देश की सुरक्षा मोदी सरकार की प्राथमिकता रही है।  मोदी सरकार ने अपने हर फैसले से सैनिकों का मनोबल और मान बढ़ाया है।  अमित शाह ने कई ट्वीट किए और बजट को किसानों के लिए मील का पत्थर बताया।

बजट से देश का व्यापारीवर्ग निराश

बीजेपी अध्यक्ष, अमित शाह  

क्या 500 रुपए प्रति महीने से सुधरेगी किसानों की हालत

नेता शशि थरूर ने  कहा कि ये पूरा बजट एक तरह का फुस्स पटाखा है।  हमने सिर्फ एक चीज अच्छी देखी कि मिडिल क्लास को टैक्स से राहत मिली है।  किसानों को 6000 रुपए प्रति वर्ष की मदद 500 रुपए प्रति महीने पर आकर टिकती है।  उन्होंने सवाल किया कि क्या ये राशि उन्हें सम्मान से जीने देने के लिए काफी है? …. वरिष्ठ कांग्रेसी नेता शशि थरूर

किसान हित में आज तक का सबसे बड़ा फैसला: शिवराज सिंह चौहान

सबके लिए बजट में है बहुत कुछ खास, पढ़िए यहां

 समाज के हर वर्ग के लिए हितकारी बजट

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने  कहा कि  किसानों, मिडिल क्लास, गरीबों और महिलाओं समेत ये बजट समाज के हर वर्ग के लिए हितकारी है।  ये बजट ‘न्यू इंडिया’ के सपने को पूरा करने में मदद करेगा।…  योगी आदित्यनाथ

पी. चिदंबरम ने बजट को कॉपी करने का लगाया आरोप 

देश के पूर्व वित्तमंत्री पी.  चिदंबरम ने कार्यवाहक वित्तमंत्री पीयूष गोयल पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी की घोषणा को कॉपी करने के लिए कार्यवाहक वित्तमंत्री को ‘थैंक यू’ जो कहते हैं कि इस देश के संसाधनों पर पहला हक गरीबों का है।  … पूर्व वित्तमंत्री पी.  चिदंबरम

कांग्रेस पार्टी ने बजट को लेकर कहा कि ‘थोथा चना बाजे घना’ वाला बजट है।  कांग्रेस पार्टी ने बजट को ‘आखिरी जुमला बजट’ करार दिया है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

इंफोर्समेंट विभाग ने सनो सेन के 202 बैग किया जब्त

बर्दवान : पूर्व बर्दवान जिला पुलिस के इंफोर्समेंट विभाग द्वारा एक दुकान में छापामारी कर सनो सेन के 202 बैग को जब्त किया गया है। आगे पढ़ें »

ऊपर