पैनासोनिक ने 15 आईआईटी के 30 छात्रों को स्कॉलरशिप दी

Fallback Image

पैनासोनिक इंडिया ने 15 आईआईटी के 30 छात्रों को स्कॉलरशिप दी। नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने छात्रों को ये स्कॉलरशिप प्रदान किए। स्कॉलरशिप के तहत 30 विद्यार्थियों को त्रैमासिक आधार पर 42,500 रुपये की राशि दी जाएगी।
पैनासोनिक इंडिया ने कहा कि सीएसआर के तहत दी जाने वाली रति छात्र स्कॉलरशिप के लिए 2018 में 194 से अधिक आवेदन मिले, जिसमें से 118 आवेदनों का चयन किया गया, जिसमें से देश के 15 आईआईटी के 30 विजेताओं का चयन एक कठोर जांच व साक्षात्कार की प्रक्रिया द्वारा किया गया।

पैनासोनिक इंडिया के प्रेसिडेंट एवं सीईओ मनीष शर्मा ने कहा कि भविष्य के इनोवेटर्स तथा लीडर्स के लिए एक आधार निर्मित करते हुए सीएसआर के तहत 2015 में यह स्कॉलरशिप शुरू की गई। इसके तहत चयनित अंडरग्रेजुएट विद्यार्थियों को सहायता दी जाती है ताकि वो देश में विभिन्न भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (आईआईटी) में उच्च शिक्षा प्राप्त कर सकें। इस तरह पैनासोनिक अब तक 90 से अधिक विद्यार्थियों को सहयोग कर चुका है।

इस अवसर पर नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने कहा कि हमारे देश में विकास की दृष्टि से बड़े परिवर्तन हो रहे हैं, लेकिन इनोवेशन और रचना की दृष्टि से हमें अपनी सीमाएं बढ़ाने की जरूरत है। ये चीजें युवा इनोवेटर्स को बढ़ावा देने से हो सकती हैं, जो इस पीढ़ी में हमें ख्याति और अन्वेषण के मार्ग पर आगे लेकर जा सकते हैं।
पैनासोनिक इंडिया में कॉपोर्रेट अफेयर्स एवं सीएसआर की प्रमुख रितु घोष ने कहा कि हमने युवा प्रतिभाओं के विकास के लिए 30 योग्य विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप दी। हमने इस कार्यक्रम को 4 सालों के लिए बढ़ा दिया है जिससे और 120 अंडरग्रेजुएट्स को फायदा मिलेगा और इस कार्यक्रम के जरिये 360 छात्रों को मदद मिलेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अमेरिका का बजट घाटा एक हजार अरब डॉलर के पार !

बजट कार्यालय ने व्यक्त किया अनुमान वाशिंगटनः अगले वित्त वर्ष में अमेरिका का बजट घाटा एक हजार अरब डॉलर के पार जाने की आशंका है। यह आगे पढ़ें »

new zealand speaker

न्यूजीलैंड : संसद में रो रहे बच्चे को स्पीकर ने पियाला दूध, लोगों ने की सराहना

वेलिंगटन : न्यूजीलैंड के संसद भवन में स्पीकर ट्रेवर मलार्ड ने एक सांसद के बेटे को दूध पिलाया। मालूम हो कि संसद भवन में आमतौर आगे पढ़ें »

ऊपर