रेलवे ने यात्रियों के फिटनेस के लिए की ये पहल

railway

नई दिल्ली : रेल मंत्रालय ने नया पहल किया है, जिसमें लोगों को बचत के साथ ही फिटनेस भी मिलेगी। रेलवे ने अपने ग्राहकों से फ्री प्लेटफॉर्म टिकट खरीदने की पेशकश की है और इसके लिए ग्राहकों को सिर्फ कुछ मिनट एक्सरसाइज करनी होगी। रेलवे की ओर से दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर एक फिटनेस मशीन लगाई गई है, जहां लोग फ्री में प्लेटफॉर्म टिकट ले सकते हैं।

रेलवे स्टेशन पर कोई भी व्यक्ति कुछ मिनट एक्सरसाइज करके फ्री में प्लेटफॉर्म टिकट ले सकता है, इससे फ्री में टिकट तो मिलेगा ही साथ ही फिटनेस को लेकर जागरुक भी बढ़ेगी। केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल आज ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें एक लड़की रेलवे स्टेशन पर लगी फिटनेस मशीन पर कुछ मिनट एक्सरसाइज करती नजर आ रही है। वीडियो दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन का है।

भारत के ऊंचे शुल्क के कारण बुरी तरह प्रभावित हो रही है अमेरिकी अर्थव्यवस्था

रेल मंत्री ने ट्वीट में लिखा, ‘फिटनेस के साथ बचत भी। दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर लगाई गई मशीन के सामने एक्सरसाइज करने पर प्लेटफार्म टिकट निशुल्क लिया जा सकता है। रेलवे द्वारा गोआ के मडगांव रेलवे स्टेशन पर सेगवे के उपयोग कर यात्रियों को सुरक्षा के प्रति सचेत करने का कार्य किया जा रहा है। यह सेगवे सुरक्षा बलों के कार्य में तेजी तथा सुविधा प्रदान करता है, जिससे वह अपने कार्य को तकनीक की मदद से अधिक कुशलता से करते है।

यूएस की एनर्जी कंपनी भारत में छह न्युक्लियर रिएक्टर्स बनाएगी

गोयल ने ट्वीट में कहा है कि गोवा के मडगांव रेलवे स्टेशन पर सेगवे का उपयोग कर यात्रियों को सुरक्षा के प्रति सचेत करने का कार्य किया जा रहा है और सुरक्षा बलों के कार्य में तेजी तथा सुविधा प्रदान करता है, जिससे वह अपने कार्य को तकनीक की मदद से अधिक कुशलता से करते है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वनडे क्रिकेट में किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी को तैयार : रहाणे

नयी दिल्ली : भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने कहा कि उनकी अंतररात्मा की आवाज है कि वह एकदिवसीय प्रारूप में राष्ट्रीय टीम में वापसी करेंगे। आगे पढ़ें »

जरूरतमंद पूर्व खिलाड़ियों की मदद करती रहेगी सरकार : रीजिजू

नयी दिल्ली : खेलमंत्री किरेन रीजिजू ने शनिवार को कहा कि मंत्रालय जरूरतमंद पूर्व खिलाड़ियों की आर्थिक मदद करता रहेगा क्योंकि देश के लिये खेलते आगे पढ़ें »

ऊपर