घाटे में चल रही पीएनबी ने 7 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की

नई दिल्ली :नीरव मोदी-मेहुल चोकसी की वजह से घाटे में चल रहे पंजाब नेशनल बैंक ने खुद उबार लिया है। देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले में फंसी बैंक ने अपने पिछले घाटे के रिकॉर्ड से निकलकर मुनाफा हासिल किया है। दिसंबर, 2018 में खत्म हुई तिमाही में पंजाब नेशनल बैंक ने 7 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की है। पीएनबी को तीसरी तिमाही में 246. 5 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है।

सर्टिफाइड प्लंबर्स के लिए प्लंबर्स कोनक्ट ऐप लांच

वहीं एक साल पहले समान तिमाही के दौरान यह आंकड़ा 230 करोड़ रुपए रहा। पीएनबी लगातार तीन तिमाही में लगातार घाटा सहने के बाद मुनाफे में लौटा है पंजाब नेशनल बैंक का शुद्ध लाभ चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में 7.12 प्रतिशत बढ़कर 246. 51 करोड़ रुपये हो गया है। इससे पिछले वित्त वर्ष इसी अवधि में बैंक को 230.11 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था। पंजाब नेशनल बैंक ने स्टॉेक एक्सहचेंज को जानकारी दी है कि इस अवधि में उसकी कुल आय 2.46 प्रतिशत घटकर 14,854. 24 करोड़ रुपये रही जो इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में 15,257. 5 करोड़ रुपये रही थी। आपको बता दें कि पीएनबी हाल ही में 14,356 करोड़ रुपये घटे में चल रहा था, दरअसल पीएनबी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी की धोखाधड़ी का शिकार हुआ है।

देशभर में अपने नेटवर्क को मजबूत करेगी होंगा कार्स, निवेश करेगी 270 करोड़ रुपये

बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील मेहता ने कहा कि कंपनी के वित्तीय आंकड़े में सुधार हुआ है। कंपनी ग्रोथ हासिल कर रही है, हमने अपनी सभी प्रतिबद्धताओं को पूरा किया है। आज की तारीख में हमारे बैंक ने उस धोखाधड़ी के लिए पूरा प्रावधान कर दिया है और बैंक उस घटना से उबर चुका है।
बैंक की सकल गैर-निष्पादित परिसंपत्तियां उसके सकल ऋण का 16.33 प्रतिशत पर पहुंच गई जो इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में 12. 11 प्रतिशत पर थी। बैंक का शुद्ध एनपीए उसके शुद्ध ऋण का 8. 22 प्रतिशत रहा है जो इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में 8. 90 प्रतिशत था। समीक्षाधीन अवधि में बैंक ने फंसे कर्ज के लिए 2,565. 77 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

thakre

वीर सावरकर देश के पहले प्रधानमंत्री होते तो नहीं होता पाकिस्तान का जन्म : उद्धव ठाकरे

मुंबई : शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि ‌अगर वीर सावरकर इस देश के प्रधानमंत्री होते तो पाकिस्तान का जन्म भी नहीं आगे पढ़ें »

नई कारों को चलाने के शौकीन हैं तो अब यहां मिलेगी लीज पर कार

नई दिल्लीा : भारत में प्रीमियम कारों की अग्रणी विनिर्माता होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (एचसीआईएल) ने अपनी नई कार लीजिंग सर्विस को लॉन्च करने की आगे पढ़ें »

ऊपर