…अब पेटीएम बनाएगा जापान को कैशलेस

नई दिल्ली : भारत में सफलता के बाद अब पेटीएम जापान को कैशलेस बनाएगा. पेटीएम् के प्रोडक्ट मैनेजमेंट के डायरेक्टर आदित्य महात्रे ने कहा कि किसी देश के प्रधानमंत्री को अपना प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हुए देखना बेहद ख़ुशी की बात है। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे ने @PayPayOfficial का इस्तेमाल किया। आदित्य ने कहा कि जापान तेजी से कैशलेस फ्यूचर की और बढ़ रहा है। पेटीएम और पेटीएम कनाडा की इसमें महत्वपू्र्ण भूमिका है।

घाटे में चल रही पीएनबी ने 7 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की

आदित्य ने बताया कि पिछले साल अक्टूबर में जापान के सॉफ्ट बैंक और याहू जापान कारपोरेशन के साथ मिलकर पेटीएम ने जापान में कारोबार शुरू किया और इस अवधी में जापान में पेटीएम् को काफी सफलता मिली है। सॉफ्टबैंक ग्रुप पेटीएम के सबसे बड़े निवेशकों में एक है। सॉफ्टबैंक की मदद से ही जापान में पेपे (PayPay) कॉरपोरेशन की स्थापना की गई, ताकि जापान में कैशलेस पेमेंट को बढ़ावा दिया जा सके। विकसित देश होने के बावजूद जापान में भी भारत की तरह ही ज्यादातर पेमेंट कैश में होता है और वहां कि सरकार भी कैशलेस अर्थव्यवस्था पर जोर दे रही है।

वोडाफोन ने लांच किया सस्ता प्रीपेड प्लान

अब कंपनी दुनिया के दूसरे देशों में भी अपना कारोबार बढ़ा रही है। जापान कम समय में ही पेटीएम काफी लोकप्रिय हो गया है। हाल में जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे एक दुकान पर पेटीएम के जापानी संस्करण पे पे का इश्तेमाल करते नजर आए। पे पे इश्तेमाल करते हुए पीएम का फोटो ट्विट कर विजय शेखर ने लिखा कि जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे भारतीय तकनीक का इस्तेमाल कर रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारतीय गेंदबाजी में किसी भी टीम को सस्ते में समेटने की काबिलियत : स्वान

कोलकाता : इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान ने बुधवार को कहा कि जसप्रीत बुमराह की अगुआई वाला भारतीय गेंदबाजी आक्रमण किसी भी टीम आगे पढ़ें »

ब्लैकवुड का आरोप, इंग्लिश टीम स्लेजिंग कर रही थी

मैनचेस्टर : पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज की जीत में अहम भूमिका निभाने वालों में शामिल रहे बल्लेबाज जर्मेन ब्लैकवुड ने कहा है कि उनकी मैच आगे पढ़ें »

ऊपर