पैनासोनिक ने लॉन्च किया एआई आधारित मीराई, कनेक्टेड होंगे घर के सारे इलेक्ट्रिक डिवाइस

नई दिल्ली : नासोनिक  ने कनेक्टेड लिविंग सॉल्यूशंस में प्रवेश करते हुए आईओटी एवं एआई इनेबल्ड प्लेटफाॅर्म – मिराई का लाॅन्च किया है।  मिराई का शाब्दिक अर्थ भविष्य है तथा इस शब्द के अंत में लगने वाले ‘आईई’ का मतलब जापानी भाषा में ‘घर’ होता है। इस प्लेटफाॅर्म का उद्देश्य जरूरत एवं वातावरण के अनुरूप लिविंग स्पेस की क्वालिटी बढ़ाकर सभी पैनासोनिक डिवाईसेस में सुगम कनेक्टिविटी और सुविधाजनक बनाना है।

इस इनोवेशन का विकास व निर्माण बैंगलोर में स्थित पैनासोनिक के इंडिया इनोवेशन सेंटर में किया गया है और  पैनासोनिक ने अपने कनेक्टेड प्रोडक्ट्स की प्रथम श्रृंखला का अनावरण भी किया, जो भारत में ‘मिराई’ के तहत उपलब्ध होगी। इसमें कनेक्टेड एयरकंडीशनर, स्मार्टडोर बेल एवं प्लग्स और स्विच हैं। निकट भविष्य में कंपनी अपने कनेक्टेड श्रृंखला के उत्पादों में रेफ्रिजरेटर, वाॅशिंग मशीन, टेलीविज़न, फैन, गीज़र आदि को भी शामिल कर लेगी और उपभोक्ताओं को फ्यूचरिस्टिक होम के लिए कनेक्टेड लिविंग साॅल्यूशंस पेश करेगी।

रेलवे स्टेशनों पर अब मिलेगी एयरपोर्ट जैसी सुविधा, यात्रा होगी महंगी

पैनासोनिक इंडिया और साउथ ईस्ट एशिया के प्रेसिडेंट एवं सीईओ मनीष शर्मा ने कहा कि 5जी की शुरुआत के साथ आईओटी डिजिटल दुनिया में स्मार्ट कनेक्टेड इंडिया का भविष्य बनेगा। मिराई प्लेटफाॅर्म के लाॅन्च के द्वारा हमारा उद्देश्य ये कनेक्टेड लिविंग प्रदान करना तथा ‘एक बेहतर जिंदगी, एक बेहतर दुनिया’ का अपना उद्देश्य पूरा करना है। मिराई प्लेटफाॅर्म न केवल एक ही स्थान पर पैनासोनिक की सभी डिवाईसेस की एक्सेस प्रदान कर उन्हें कनेक्ट करता है, बल्कि इन-बिल्ट इंटैलिजेंट डायग्नोस्टिक्स भी प्रदान करता है, जिससे समस्याओं को पहले ही पहचान कर उत्पाद की परफाॅर्मेंस और कार्यशील आयु में सुधार किया जा सके।

सरकार जल्द लाएगी कीटनाशक नीति, ख़राब क्वालिटी पर होगी जेल और जुर्माना

मिराई उपयोग के तरीकों को समझकर आॅप्टिमल मोड्स का सुझाव देता है, ताकि यूज़र्स को सर्वाधिक आराम मिले। कनेक्टेड एसी एवं फैन में इंटैलिजेंट और अद्वितीय फीचर्स जैसे कस्टमाईज़्ड स्लीप मोड हैं। इसमें गूगल वाॅईस असिस्टैंट एवं अमेजन एलेक्सा तकनीक का उपयोग किया गया है, ताकि वाॅईस कमांड्स द्वारा डिवाईसेस के आॅपरेशन को कंट्रोल कर सुगम व हैंड्स-फ्री आॅपरेशन मिले। मिराई ऐप ई-वाॅरंटी के साथ है और सभी उत्पादों की सभी वाॅरंटी सेवाएं एवं वार्षिक रखरखाव के काॅन्ट्रैक्ट डिजिटल माध्यम से स्टोर रहते हैं तथा स्टेटस में परिवर्तन आने पर उपभोक्ताओं को इसका नोटिफिकेशन दे दिया जाता है।  दिनेश अग्रवाल, ज्वाईंट मैनेजिंग डायरेक्टर, पैनासोनिक लाईफ साॅल्यूशंस ने कहा कि भविष्य में विविध इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्राॅनिक डिवाईस आईओटी एवं एआई इनेबल्ड होंगी। ये डिवाईस ज्यादा स्मार्ट हो रही हैं और वाॅईस कमांड द्वारा नियंत्रित की जा सकती हैं।

कोरोना वायरस के कारण बढ़ा सोने चांदी में निवेश

मनीष मिश्रा, चीफ इनोवेशन आॅफिसर, पैनासोनिक इंडिया ने कहा कि बैंगलोर में पैनासोनिक इंडिया इनोवेशन सेंटर ने अत्याधुनिक मिराई प्लेटफाॅर्म का विकास किया है। एक साल से इस काॅन्सेप्ट पर काम करने के बाद हम हम इसे प्रस्तुत कर रहे हैं, मिराई एक समझदार, रोचक प्लेटफाॅर्म है, जो ग्राहकों की सुविधा, आराम और कनेक्टिविटी की उनकी जरूरत के अनुरूप बनाया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पंचायत कार्यालय, बैंक व तृणमूल कार्यालय के सामने भारी संख्या में बम बरामद

बोलपुर (बीरभूम) : निगम चुनाव के पहले बीरभूम जिले के बोलपुर स्थित सियान मुलुक ग्राम में फिर ताजा बमों की बरामदगी से इलाके में हलचल आगे पढ़ें »

माध्यमिक में दूसरे दिन भी प्रश्नपत्र वायरल

- परीक्षा हॉल में ही छात्र बना रहा था प्रश्नपत्र का टिकटॉक, रंगे हाथ पकड़ाया सन्मार्ग संवाददाता मालदह/कोलकाता : माध्यामिक की परीक्षा के द्वितीय पेपर इंगलिश के आगे पढ़ें »

ऊपर