पैनासोनिक ने वित्त वर्ष 2022 तक देश में 130 एक्सपीरियंशियल स्टोर खोलने का रखा लक्ष्य

नई दिल्ली : पैनासोनिक लाइफ सॉल्यूशंस इंडिया भारत में इलेक्ट्रिकल कंस्ट्रक्शन मटेरियल्स (ईसीएम) के सबसे बड़े घरेलू उत्पादकों में से एक है। ये उत्पाद पैनासोनिक के प्रमुख ब्रांड ‘एंकर बाय पैनासोनिक’ के अंतर्गत 5 दशकों से अधिक समय से देशभर में उपलब्ध हैं। ईसीएम के अलावा यह कंपनी भारत में विभिन्न स्मार्ट इलेक्ट्रॉनिक्स, हाउसिंग और होम ऑटोमैशन सॉल्यूशंस के क्षेत्र में भी परिचालन करती है। कंपनी ने हैदराबाद में अपने पहले एक्सक्लूसिव ब्रांड स्टोर लॉन्च किया है।

इस स्टोर में एंकर और पैनासोनिक के सर्वश्रेष्ठ उत्पाद एडवांस्ड इलेक्ट्रिकल वायरिंग डिवाइस, स्विचगियर, वायर्स, एलईडी लाइटिंग सॉल्यूशंस, आईएक्यू (पंखे) और वाटर हीटर्स जैसे उत्पाद होंगे। ये आवासीय, वाणिज्यिक और औद्योगिक वर्ग के लिए होंगे और इन्हें हर व्यक्ति की जरूरत के मुताबिक डिजाइन किया गया है। पैनासोनिक लाइफ सॉल्यूशंस का स्टोर खरीदारों के लिए एक अनुभव क्षेत्र होगा, जहां होम ऑटोमैशन, स्मार्ट और ऊर्जा बचाने वाले उत्पादों की व्यापक श्रृंखला होगी। इस एक्सक्लूसिव स्टोर में एडवांस्ड इनडोर एयर क्वालिटी (आईएक्यू) सॉल्यूशंस की एक व्यापक श्रृंखला भी होगी, जैसे एनर्जी रिकवरी वेंटिलैटर (ईआरवी), बिडेट-पैनासोनिक इलेक्ट्रॉनिक ऑटोमैटिक टॉयलेट सीट्स और बाथरूम ड्रायर्स, ताकि उपभोक्ताओं को अगली पीढ़ी की प्रौद्योगिकी का अनुभव मिले। अपने एडवांस्ड फीचर्स के साथ ईआरवी बड़े वाणिज्यिक और आवासीय प्रतिष्ठानों में ऊर्जा की अच्छी बचत करेंगे।

पैनासोनिक लाइफ सॉल्यूशंस इंडिया के प्रबंध निदेशक विवेक शर्मा ने कहा कि हैदराबाद में अपना पहला एक्सक्लूसिव ब्राण्ड स्टोर लॉन्च कर हम बहुत खुश हैं। हमने भारत के टियर1 और टियर 2 बाजारों में वित्तीय वर्ष 21-22 के अंत तक ऐसे 130 स्टोर्स खोलने का लक्ष्य रखा है, ताकि ईसीएम (इलेक्ट्रिकल एंड कंस्ट्रक्शन मटेरियल) उद्योग की बढ़ती जरूरत पूरी हो सके। यह स्टोर्स उपभोक्ताओं के लिए अनुभव केन्द्रों का काम करेंगे, यहां ऐसे उत्पाद होंगे जो स्मार्ट और कनेक्टेड घरों का हिस्सा होंगे। यह स्टोर उपभोक्ताओं के लिए ही नहीं, बल्कि बिल्डर्स, ठेकेदार और आर्किटेक्ट समुदाय को भी मंच देंगे, जिससे वे अगली पीढ़ी के समाधानों का अनुभव कर सकें और अपनी आगामी परियोजनाओं में उन्हें शामिल कर सकें।

ये एक्सक्लूसिव स्टोर एनर्जी रिकवरी वेंटिलैटर (ईआरवी), इलेक्ट्रॉनिक ऑटोमैटिक टायलेट सीट्स और बाथरूम ड्रायर्स का प्रदर्शन करेगा, ताकि उपभोक्ता अगली पीढ़ी की प्रौद्योगिकी का अनुभव कर सकें। पैनासोनिक लाइफ सॉल्यूशंस इंडिया ग्राहकों से जुड़ने की मंशा से अपनी रिटेल पहुँच को बढ़ाने और विस्तार के लिए अपनी रिटेल रणनीति में भारी निवेश करेगी। 100 ब्राण्ड स्टोर फ्रैंचाइज ओन्ड एंड फ्रैंचाइज ऑपरेटेड (एफओएफओ) मॉडल में स्थापित किए जाएंगे, ताकि लोग ब्राण्ड पैनासोनिक के साथ जुड़कर वृद्धि कर सकें, जबकि ग्राहकों के लिए उन्नत गुणवत्ता के और हाई-टेक उत्पादों का आश्वासन होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘भवानीपुर के बजाय आपकी स्कूटी नंदीग्राम में लैंड हो गयी’

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पिछले सप्ताह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा पेट्रोल व डीजल के दाम में वृद्धि का प्रतिवाद करने के लिए की गयी स्कूटी की आगे पढ़ें »

हेरोइन तस्कर के साथी से 60.97 लाख रुपये जब्त

सन्मार्ग संवादादाता कोलकाता : हेरोइन तस्करी के आरोप में गिरफ्तार अ‌भ‌ियुक्त की निशानदेही पर कोलकाता पुलिस के एसटीएफ अधिकारियों ने 60.97 लाख रुपये जब्त किया है। आगे पढ़ें »

ऊपर