अब ड्रोन भी बनाएगी अडाणी की कंपनी

– ड्रोन स्टार्टअप में खरीदी 50% की हिस्सेदारी

नई दिल्लीः अडाणी ग्रुप ने एविएशन इंडस्ट्री में एक और बड़ी डील की है। गौतम अडाणी के लीडरशिप वाली अडाणी एंटरप्राइजेज की एक सब्सिडियरी ने कॉमर्शियल ड्रोन बनाने वाली बेंगलुरु की एक स्टार्टअप कंपनी जनरल एयरोनॉटिक्स में इन्वेस्ट किया है। अडाणी ग्रुप डिफेंस सेक्टर में भी धीरे-धीरे अपना दखल बढ़ा रहा है। समूह की अडाणी डिफेंस सिस्टम एंड टेक्नोलॉजी ने जनरल एयरोनॉटिक्स नाम की ड्रोन बनाने वाली कंपनी में 50% हिस्सेदारी खरीदने के लिए एक डील की है। अडाणी डिफेंस के सीईओ आशीष राजवंशी ने बीएसई फाइलिंग में जानकारी दी कि इस अधिग्रहण से कंपनी को अपनी मिलिट्री यूएवी कैपेसिटी बढ़ाने में मदद मिलेगी।

एग्रीकल्चर इंडस्ट्री के लिए भी काम करेगी
इस डील में डिफेंस कैपेसिटी के लिए काम करने के साथ कंपनी डोमेस्टिक एग्रीकल्चर सेक्टर पर जोर देगी। जनरल एयरोनॉटिक्स खासतौर पर एग्री सेक्टर के लिए काम करती है। ये रोबोटिक ड्रोन बनाती है जो फसल के नुकसान होने से बचाने के लिए अलग-अलग तरीके से काम लाए जाते हैं। साथ ही आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल करके फसल की निगरानी भी करते हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

माओवादियों के नाम पर आतंक फैलाने के आरोप में एक होमगार्ड समेत 6 गिरफ्तार

झाड़ग्राम: माओवादियों के नाम से लोगों को पत्र लिख व फोन कर धमकी देने व उगाही करने के आरोप में पुलिस ने एक होमगार्ड समेत आगे पढ़ें »

ऊपर