नए नियम से टीवी देखना होगा महंगा या सस्ता, पढ़ें 

नई दिल्ली: टेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने 1 फरवरी 2019 से डीटीएच व केबल नेटवर्क नियमों में बदलाव कर दिया है, जिसके बाद केबल टीवी व डीटीएच ग्राहकों को सस्ता केबल मिलेगा. साथ ही वे अपनी पसंद के चैनल भी चुन सकेंगे।

इस बारे में रेटिंग एजेंसी CRISIL की रिपोर्ट के मुताबिक नए नियम आने से ग्राहकों का बिल कम नहीं होगा।रिपोर्ट के मुताबिक ट्राई के नियम बदलने के बाद ग्राहकों का मंथली बिल बढ़ेगा। अगर ग्राहक फ्री टू एयर के साथ-साथ टॉप 10 चैनए ल चुनता है तो उसका बिल अपने आप बढ़ जाएगा। अगर मौजूदा कीमतों के आधार पर गणना करें तो जिन ग्राहकों का मौजूदा बिल 230 से 240 रुपए प्रति महीना है, वह नई व्यगवस्थाज से 25% बढ़कर 300 रुपए महीना तक चला जाएगा।

ट्राई के नियम बदलने से सिर्फ उन्हींि ग्राहकों को फायदा होगा जो सिर्फ टॉप 5 चैनल ही चुनेंगे। हालांकि ट्राई ने नए नियम लागू करते वक्त साफ किया था कि किसी भी चैनल की कीमत 19 रुपए से अधिक नहीं हो सकती।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्यूबा का ओलंपिक चैंपियन पहलवान बोरेरो कोरोना की चपेट में

नयी दिल्ली : रियो ओलंपिक और विश्व कुश्ती चैंपियन क्यूबा के बोरेरो मोलिना इस्माइल सहित पांच एथलीट कोरोनो वायरस कोविड-19 से संक्रमित हो गए हैं। आगे पढ़ें »

2011 विश्‍व कप : धोनी के विजयी छक्के को ज्यादा त्वज्जो देने से गंभीर नाराज, कहा- पूरी टीम की वजह से बने थे विश्व चैम्पियन

नयी दिल्‍ली : पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर 2011 के वर्ल्ड कप फाइनल में महेंद्र सिंह धोनी के विजयी छक्के को ज्यादा त्वज्जो देने से आगे पढ़ें »

ऊपर