किर्लोस्कर ऑयल इंजिन्स ने आई-ग्रीन इंटेलिजेंट जेनसेट्स सीरीज पेश की

नई दिल्ली, सन्मार्ग संवाददाता: किर्लोस्कर ऑयल इंजन ने तकनीकी रूप से अधिक विकसित डीजल जनरेटर सेट (डीजी) लॉन्च किया है। केओइएल के मुख्य परिचालन अधिकारी संजीव निमकर ने कहा कि केआईएल में हर तरह का नवाचार ग्राहकों को ध्यान में रखकर किया जाता है। यह डीजी सेट किसी तरह की गड़बड़ी का पता लगाने एवं नियंत्रण कक्ष को उसकी जानकारी देने में सक्षम है। इसके अलावा यह किसी भी संभावित घटना से खुद को सुरक्षित रखता है।

गर्मी सर्दी दोनों में काम आएंगे डायसन के हॉट एंड कूल प्यूरीफायर

आई-ग्रीन डीजी सेट एक इनबिल्ट एएमएफ पैनल के साथ आता है। ग्रिड की बिजली जाने पर डीजी सेट अपने-आप चालू हो जाएगा और जब ग्रिड की बिजली आ जाएगी तो खुद-ब-खुद बंद भी हो जाएगा। कंपनी ने बताया कि इन डीजी सेटों की कीमत पांच लाख रुपये से शुरू होती है। निमकर ने कहा कि 30% से अधिक बाजार की हिस्सेदारी के साथ केओइएल ग्रीन भारत की सबसे बड़ी और प्रमुख पावर जेनरेटिंग सेट्स की निर्माता कंपनी है। हमने तकनीकी रूप से अधिक विकसित इंटेलिजेंट और विश्वस्तरीय डीजी सेटों की नवीनतम श्रृंखला पेश किया है। इस श्रेणी को आई-ग्रीन श्रृंखला कहा जाता है।

निमकर ने कहा कि इन उत्पादों कि किसी और स्थान से निगरानी भी की जा सकती है। केओइएल भारत की पहली ऐसी कंपनी है जो इस सुविधा को 5 केवीए से मानक सुविधा के तौर पर पेश कर रही है। इस रेंज में क्यूआर कोड आधारित सर्विस नियमावली, एलईडी आधारित पावर स्टेटस इंडिकेटर, बोल्टरहित कैनोपी डिजाइन जैसी सुविधाएं साथ आती हैं।

नई दिल्ली में मेगा सिल्क इवेंट का आयोजन

निमकर ने कहा कि हमने अडवांस डीजी सेट की कीमतें नहीं बढ़ाई है। भविष्य में हमारे सभी पुराने डीजी सेट बंद हो जाएंगे। इन डीजी सेट को कमसे कम 12 घंटे और अधिकतम 18 से 24 घंटे तक चलाया जा सकता है। यह इंटरनेट से कनेक्टेड है और इसमें एयरटेल का सिम लगा है। साथ ही इस मौके पर निमकर ने कहा कि हम ऐसे डीजी सेट पर काम कर रहे हैं, जिसमें से हवा प्योर होकर निकलेगी और इसे हम 2021 तक लॉन्च करेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्रिकेट न होता तो बालकनी से कूदकर दे देता जान : रॉबिन उथप्पा

नयी दिल्ली : भारत के लिए 46 वनडे और 13 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके रॉबिन उथप्पा ने बताया कि अपने पेशे में वह दो आगे पढ़ें »

‘रिंकिया के पापा’ गाने के म्यूजिक डायरेक्टर धनंजय मिश्रा का निधन

नयी दिल्ली : 'रिंकिया के पापा' गाने के म्यूजिक डायरेक्टर धनंजय मिश्रा का निधन मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में हो गया है। धनंजय मिश्रा के आगे पढ़ें »

ऊपर