केवेंटर एग्रो ने बंगाल में लॉन्च किया 9वां ‘बल्क मिल्क कलेक्शन’ सेंटर

कोलकाता: केवेंटर एग्रो ने बंगाल में 9वां ‘बल्क मिल्क कलेक्शन’ (बीएमसी) सेंटर लांच किया है। केवेंटर एग्रो लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मयंक जालान ने कहा कि कोरोना महामारी में पौष्टिक खाद्य का महत्व पहले से काफी बढ़ गया है।

ऐसे में डेयरी उत्पादों की खपत में काफी वृद्धि हुई है, जिसकी पूर्ति के लिए एक और बीएमसी सेंटर खोला गया है। केवेंटर एग्रो ने 1500 वर्ग फुट का यह सेंटर खड़गपुर के विद्यासागर इंडस्ट्रियल पार्क में लांच किया है। वर्तमान में, कंपनी की खुद की दूध खरीद क्षमता प्रतिदिन 150,000 लीटर है। 80 लाख रुपये की लागत से खड़गपुर में बनी इस नए सुविधा के साथ यह क्षमता प्रति दिन 20,000 लीटर बढ़ने की उम्मीद है।

पाउच मिल्क, यूएचटी मिल्क, फ्लेवर्ड मिल्क, लस्सी, दही और आइसक्रीम के साथ एक मजबूत डेयरी प्रोडक्ट पोर्टफोलियो रखने वाली, केवेंटर एग्रो वर्तमान में 250,000 लीटर से अधिक पाश्चुरीकृत दूध रोजाना प्रोसेस कर रही है। जबकि कंपनी की मौजूदा उत्पादन क्षमता प्रतिदिन 400,000 लीटर तक है। जालान ने कहा कि ‘अपने प्रति दिन 400,000 लीटर की उनकी समग्र उत्पादन क्षमता तक पहुंचने के उद्देश्य से, केवेंटर एग्रो अगले कुछ महीनों में पश्चिम बंगाल में और भी ‘बल्क मिल्क कलेक्शन’ सेंटर लांच करेगी।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान ने पंजाब को 7 विकेट से हराया, राजस्थान अब भी प्ले ऑफ की रेस में

अबुधाबी : बेन स्टोक्स की अगुआई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को आगे पढ़ें »

1000 छक्के उड़ाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने गेल

अबु धाबी : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतक से चूक गए अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण दुनियाभर की टी20 लीग में अपना विशिष्ट स्थान रखने आगे पढ़ें »

ऊपर