आईआरसीटीसी शेयर प्राइसः ओएफएस शुरू होते ही शेयर प्राइस में 5% की भारी गिरावट

मुंबईः रेलवे की केटरिंग ऐप आईआरसीटीसी में सरकार ने हिस्सा बेचने का ऐलान किया था, जिसकी प्रोसेस आज से शुरू हो चुकी है। सरकार इस कंपनी में 5 फीसदी की हिस्सेदारी बेचने वाली है, जो कि ओएफएस यानी कि ऑफर फॉर सेल के जरिए होगा। शेयरों की बिक्री 15 और 16 दिसंबर को होगी, यानी कि आज से ऑफर फॉल सेल (ओएफएस) के जरिए सरकार ने कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बेचने शुरू कर दी। सरकार के इस फैसले के बाद आईआरसीटीसी के शेयर प्राइस में 5 फीसदी की भारी इंट्राडे गिरावट देखने को मिल रही है। ऑफर फॉर सेल के जरिए फ्लोर प्राइस 680 रुपए तय किया गया है। आज से नॉन रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए ऑफर फॉर सेल शुरू हो गया है।

15 दिसंबर के ट्रेडिंग सेशन के दौरान आईआरसीटीसी के शेयर प्राइस में 5 फीसदी से ज्यादा की भारी इंट्राडे गिरावट देखने को मिल रही है। सरकार इसमें अपनी 5 फीसदी की हिस्सेदारी बेचने वाली है। मौजूदा समय में कंपनी में सरकार की हिस्सेदारी 67.4 फीसदी है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

लोन दिलाने के नाम पर ठगी मामले में एक और गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : खुद को बैंक कर्मी बताकर लोन दिलाने के नाम पर लोगों से लाखों की ठगी मामले में पुलिस ने एक और जालसाज आगे पढ़ें »

बिजनेस कांट्रेक्ट तोड़ने पर युवक गिरफ्तार

कोलकाता : एक बिजनेस कांट्रैक्ट का उल्लंघन करने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्त‌ि को गिरफ्तार किया है। घटना हेयर स्ट्रीट थाना इलाके की आगे पढ़ें »

ऊपर