सरकार की इस योजना में करें सात रुपये निवेश, मिलेगी 5000 रुपये प्रति माह तक की पेंशन

नई दिल्लीः कोरोना काल में लगभग हर इंसान आर्थिक परेशानियों से जूझ रहा है। ऐसे में घर चलाना बेहद मुश्किल हो गया है। इसीलिए लोग बचत के बारे में तो सोच ही नहीं पा रहे हैं, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी योजना के बारे में बताने जा रहे हैं जो मोदी सरकार की ओर से चलाई गई है, जिसमें आपको भारी-भरकम या मोटी रकम निवेश नहीं करनी बल्कि चंद पैसे निवेश कर आप अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। दरअसल, भारत सरकार एक ऐसी योजना लेकर आई है जिसमें आप अपनी धनराशि को निवेश कर एक सुरक्षित रिटर्न पा सकते हैं। इस योजना का नाम है अटल पेंशन योजना।

बता दें कि बीते कुछ सालों से भारतीय अर्थव्यस्था लगातार लड़खड़ा रही है। अनिश्चितता की इस स्थिति में लोग कहीं भी निवेश करने से झिझक रहे हैं। ऐसे में भारत सरकार एक ऐसी योजना लेकर आई है जिसमें आप अपनी धनराशि को निवेश कर एक सुरक्षित रिटर्न पा सकते हैं। इस योजना का नाम है अटल पेंशन योजना।

बता दें कि अटल पेंशन योजना की शुरुआत साल 2015 में की गई थी। तब ये योजना असंगठित क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों के लिए थी, लेकिन बाद में इस योजना को 18 से 40 वर्ष तक के उन सभी भारतीयों के लिए शुरू कर दिया गया जिनके पास बैंक या पोस्ट ऑफिस में खाता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अब कोलकाता पुलिस के कर्मी कर सकेंगे स्वेच्छा से अंगदान

ऑर्गन डोनेशन के लिए भी भर सकते हैं फॉर्म सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : अगर कोई अंगदान करना चाहता है और उसे नियम नहीं पता तो उसकी मुश्क‌िल आगे पढ़ें »

ऊपर