इंडिगो ने लगाया ‘क्यूट चार्ज’, वायरल टिकट देख ट्विटर यूजर कनफ्यूज

नई दिल्ली: हाल ही में इंडिगो की फ्लाइट में यात्रा करने वाले एक शख्स ने अपना हवाई टिकट सोशल मीडिया पर शेयर किया। उनके टिकट में तमाम चार्ज के साथ-साथ एक क्यूट चार्ज भी देखने को मिला। इस क्यूट चार्ज को लेकर अब सोशल मीडिया पर घमासान शुरू हो गया है। कुछ लोग इस चार्ज का मतलब समझा रहे हैं तो कुछ इसका मजाक उड़ाते हुए इसे वायरल कर रहे हैं।
सोशल मीडिया पर जो हवाई टिकट वायरल हो रहा है, उसे शांतनु नाम के एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया है। उनके टिकट में क्यूट चार्ज के नाम पर 100 रुपये लिए गए हैं। शांतनु ने लिखा है- मैं जानता हूं कि मैं उम्र बढ़ने के साथ-साथ क्यूट होता जा रहा हूं, लेकिन कभी सोचा नहीं था कि इसके लिए इंडिगो मुझसे पैसे चार्ज करेगा।
एक यूजर ने मजाकिया अंदाज में लिखा है कि जो लोग क्यूट नहीं हैं, उनके लिए यह चार्ज एक शोषण जैसा है।

इंडिगो ने बताया है क्या है क्यूट फीस
इंटरनेट पर लोग क्यूट फीस को लेकर काफी कनफ्यूज दिखे। आखिरकार खुद इंडिगो ने यह बताया कि क्यूट फीस क्या होती है और क्यों लगती है। इंडिगो के अनुसार- CUTE (Common User Terminal Equipment) चार्ज कॉमन यूजर टर्मिनल इक्विपमेंट्स के लिए लगाया जाता है। इनमें मेटल डिटेक्टिंग मशीनें, एस्केलेटर और अन्य इक्विपमेंट आते हैं। यह चार्ज भी हर एयरपोर्ट पर नहीं, बल्कि कुछ चुनिंदा एयरपोर्ट पर लगता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

इस उम्र के बाद बच्चे को जरूर सिखाएं ये 5 काम करना, कई मुश्किलें होंगी आसान

कोलकाता : बच्चों की खास देखभाल और बेहतर परवरिश के लिए पैरेंट्स हर मुमकिन कोशिश करते हैं। बावजूद इसके कुछ बच्चे आलसी नेचर के होते आगे पढ़ें »

ऊपर