कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का सस्पेंशन 31 मई 2021 तक बढ़ाया गया

नई दिल्लीः कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते डीजीसीए ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का निलंबन 31 मई 2021 तक बढ़ा दिया है। यह प्रतिबंध अंतर्राष्ट्रीय ऑल-कार्गो ऑपरेशन और उड़ानों  पर लागू नहीं होगा। साथ ही आवश्यकता पड़ने पर कुछ अंतरराष्ट्रीय रूट्स पर संबंधित अथॉरिटी की मंजूरी के बाद उड़ानों को संचालित किया जा सकता है। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने आदेश जारी किया है कि  31 मई 2021 की रात 11.59 बजे (भारतीय समय) तक निर्धारित अंतरराष्ट्रीय कमर्शियल यात्री सेवाएं निलंबित रहेंगी। अंतरराष्ट्रीय निर्धारित उड़ानों को सक्षम प्राधिकारी द्वारा चयनित मार्गों पर मामले के आधार पर अनुमति दी जा सकती है।

पिछले साल कोरोनो महामारी की पहली लहर के दौरान लगे लॉकडाउन के बाद उड़ानों का संचालन बंद हो गया था और करीब दो महीन बाद फिर शुरू हुआ तब विमानन नियामक ने एयरफेयर कैप लगा दिया था। फरवरी में डीजीसीए ने न्यूनतम प्राइस बैंड पर 10 प्रतिशत और मैक्सिमम प्राइस बैंड पर 30 प्रतिशत की लिमिट बढ़ा दी थी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

अगर आपका भी होता रहता है अपमान तो रविवार के दिन करें ये अचूक उपाय

कोलकाता : अगर किसी व्यक्ति को घर-परिवार या समाज में मान-सम्मान नहीं मिलता है तो इसके पीछे ज्योतिषीय कारण भी हो सकते हैं। कुण्डली में आगे पढ़ें »

पूरे सप्ताह के साप्ताहिक राशिफल पर एक नजर

दिनांक 16 से 22 मई 2021 तक डॉ. मंगल त्रिपाठी ग्रह संचरण- सूर्य, शुक्र, बुध और राहु वृष में, मंगल मिथुन में, केतु वृश्चिक में, शनि और आगे पढ़ें »

ऊपर