बदल जाएगा आईडीबीआई बैंक का नाम, जाने क्या होगा नया नाम

नई दिल्ली : आईडीबीआई बैंक के निदेशक मंडल ने बैंक का नाम बदलने का फैसला किया है और जल्द ही इस बैंक का नया नाम और नई पहचान के साथ उपस्थित होगी। एलआईसी के बैंक के अधिग्रहण के बाद इसका नाम बदलकर एलआईसी आईडीबीआई बैंक या एलआईसी बैंक रखने का प्रस्ताव किया गया है। पिछले महीने भारतीय जीवन बीमा निगम एलआईसी ने आईडीबीआई बैंक में 51 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण पूरा किया। इसके साथ देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी ने बैंकिंग के क्षेत्र में कदम रखा है।

निदेशक मंडल ने हाल ही में हुई बैठक में आईडीबीआई बैंक का नाम बदलने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। यह आरबीआई से मंजूरी, नाम की उपलब्धता या कारपोरेट कार्य मंत्रालय की अगर कोई आपत्ति है, शेयरधारकों की मंजूरी, शेयर बाजारों की मंजूरी आदि पर निर्भर है।

निदेशक मंडल ने बैंक का नाम एलआईसी आईडीबीआई बैंक लि. नाम को तरजीह दी है। इसके अलावा एलआईसी बैंक लि नाम का भी सुझाव दिया गया है। अब देखना है कि किस नाम पर सहमती मिलती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोविड-19 पर काबू पाने के लिए स्वीडन मॉडल अपना रही बंगाल सरकार :विशेषज्ञ

साधारण मास्क पहनकर रोका जा सकता है संक्रमण कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा राज्य में लॉकडाउन संबंधी पाबंदियों में ढील देने की आगे पढ़ें »

हावड़ा में ऑटो ड्राइवर 5 की जगह 2 पैसेंजर बैठाकर कर रहे हैं गुजारा

पापी पेट पर भारी हुआ कोरोना का डर यात्रियों को बैठाने से पहले और उतारने के बाद ऑटो किया जा रहा है सैनिटाइज मेघा सुुुरोलिया,हावड़ा : हावड़ा आगे पढ़ें »

ऊपर