आईसीआईसीआई और भारतपे ने छोटे उद्यमियों के लिए ‘कोविड -19 सुरक्षा बीमा कवर’ लॉन्च किया

नई दिल्ली : देश के सबसे बड़े मर्चेन्ट पेमेंट और लेंडिंग नेटवर्क भारतपे ने दुकानदारों के लिए ‘कोविड -19 सुरक्षा बीमा कवर’ को शुरू करने के लिए आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के साथ साझेदारी की है। इस महामारी के लिए पाॅलिसी बीमा राशि 100 प्रतिशत रकम का भुगतान करेगी, भले ही अस्पताल में कितना भी खर्च हुआ हो। आईसीआईसीआई लोम्बार्ड का भी यह अपने किस्म का पहला प्रोडक्ट है, जो व्यापारियों को कवर करता है।

यह हेल्थ कवर बेहद किफायती है और 25,000 हजार रुपये की बीमा राशि पर इसमें प्रीमियम की शुरुआत 199 रुपए से होती है। साथ में कुछ वैल्यू एडेड फायदे भी मिलते हैं, जैसे- हैल्थ असिस्टेंस और चैट/वर्चुअल असिस्टेंस, टेलीकंसल्टेशन और एम्बुलेंस सहायता, इत्यादि। ‘कोविड -19 सुरक्षा बीमा कवर’ का सबसे अनूठा लाभ यह है कि इसमें 18-65 वर्ष की आयु के सभी लोगों को बीमा कवर मिल सकता है।
‘कोविड -19 सुरक्षा बीमा कवर’ की शुरूआत पर भारतपे के सीईओ और को-फाउंडर अशनीर ग्रोवर ने कहा कि ‘व्यापारियों का कल्याण और उनकी बेहतरी पर हमारा पूरा ध्यान केंद्रित है और जैसा कि हम जानते ही हैं कि कोरोनावायरस एक महामारी की तरह फैल गया है।

व्यापारियों को वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के साथ मिलकर कंपनी ने बीमा कवर तैयार किया है। दुकानदारों को पहले निदान की स्थिति में एकमुश्त के रूप में चुनी गई बीमित राशि का 100 प्रतिशत मिलेगा। छोटे व्यवसाय सबसे अधिक प्रभावित होते हैं और वित्तीय रूप से दुकानदार संक्रमण के सबसे अधिक जोखिम में होते हैं। बीमा भारतपे ऐप पर उपलब्ध है और हम अगले कुछ दिनों में लाखों व्यापारियों को डिजिटल रूप से कवर करने की उम्मीद करते हैं।

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर संजीव मंत्री ने कहा कि कोरोनावायरस महामारी के कारण वर्तमान खतरे के साथ हमने एक डेडिकेटेड पाॅलिसी ‘कोविड -19 सुरक्षा बीमा कवर’ पेश किया है। इसके अलावा, भारतपे के साथ हमारा जुड़ाव हमें उनके मर्चेंट बेस तक पहुंचने में सक्षम बनाता है, जो अपनी व्यावसायिक गतिविधियों को देखते हुए वायरस की चपेट में आ सकते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दिल्ली उपराज्यपाल के दफ्तर में मिले 13 कोरोना से संक्रमित कर्मचारी

नयी दिल्ली : दिल्ली के उपराज्यपाल (एलजी) अनिल बैजल के दफ्तर के 13 कर्मचारी और छह अन्य सरकारी कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए आगे पढ़ें »

जेसिका लाल हत्याकांड के दोषी मनु शर्मा की हुई समय से पहले रिहाई

नयी दिल्ली : दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल ने जेसिका लाल हत्याकांड के दोषी मनु शर्मा को समय से पूर्व जेल से रिहा करने आगे पढ़ें »

ऊपर