होंडा ने 10वीं जेनरेशन की होंडा सिविक लॉन्च की, जानिए क्या है कीमत…

सन्मार्ग संवाददाता, नई दिल्ली: प्रीमियम कार निर्माता कंपनी होंडा कार्स इंडिया ने अपनी आइकॉनिक और बहुप्रतीक्षित ऑल-न्यू 10वीं जेनरेशन की होंडा सिविक को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। स्पोर्टी डिजाइन, बेहतरीन ड्राइविंग परफॉर्मेंस, उन्नत तकनीक, इनोवेशंस और शानदार इंटीरियर के साथ होंडा सिविक नया अनुभव देगी। नई होंडा सिविक की एक्स शोरूम कीमत 17.69 लाख से 22.29 लाख रुपये के बीच है।

लॉन्च के मौके पर होंडा कार्स इंडिया के प्रेसिडेंट और सीईओ गाकु नाकानिशी ने कहा कि वैश्विक स्तर पर हमारी सबसे ज्यादा बिकने वाली होंडा सिविक के लॉन्च के जरिए हम भारत में अपने उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार कर रहे हैं। यह वित्तीय वर्ष 2019 में पेश किया गया होंडा का तीसरा नया मॉडल है और सिविक की पेशकश भारत में हमारे प्रीमियम सेडान लाइन-अप को संपूर्ण बनाती है। उन्होंने कहा कि प्री-लॉन्च के दौरान हमें जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है और हमें विश्वास है कि ऑल न्यू सिविक के पास भारत में एक्जीक्यूटिव सेडान सेगमेंट में नई जान फूंकने का बढ़िया अवसर होगा।

ऑल-न्यू सिविक के क्रोम फ्रंट ग्रिल, सिग्नेचर एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स और सी शेप के अनूठे एलईडी टेल लैंप्स और स्पेशियस इंटीरियर के कारण यह लुक में काफी आकर्षक है। ऑल-न्यू सिविक एक 1.8-लीटर आई-वीटीईसी पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है। यह बहुत रिस्पॉन्सिव ड्राइविंग परफॉर्मेंस और ईंधन की बचत करने वाले एक बेहद एडवांस ‘कंटीन्यूअसली वैरिएबल ट्रांसमिशन’ (सीवीटी) से जुड़ा है। सिविक में पहली बार एक कठोर सब-फ्रेम पर चढ़ाया गया है, नया मल्टी-लिंक रियर सस्पेंशन सामान्य ड्राइविंग और आपातकालीन ड्राइविंग दोनों के दौरान स्थिरता के साथ संचालन देता है। भारत में सड़क की विशेष परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए वैश्विक स्पेसिफिकेशन की तुलना में यहां ऑल न्यू सिविक के ग्राउंड क्लीयरेंस को सामने की ओर 20 एमएम और पीछे की ओर 15 एमएम बढ़ाया गया है।

सिविक 5 वैरिएंट्स में उपलब्ध है। पेट्रोल में 1.8लीटर आई-वीटीईसी (वी सीवीटी, वीएक्स सीवीटी और जेडएक्स सीवीटी) और डीजल में 1.6-लीटर आई-डीटीईसी टर्बो (वीएक्स एमटी और जेडएक्स एमटी)। सिविक 5 एक्सटीरियर कलर्स में प्लैटिनम व्हाइट पर्ल, रेडिएंट रेड मेटैलिक, मॉडर्न स्टील मेटैलिक, लूनर सिल्वर मेटैलिक और गोल्डन ब्राउन मेटैलिक में उपलब्ध है। सभी रंगों में एक मजबूत कैरेक्टर है, जो एक्सप्रेसिव कंट्रास्ट देते हैं और सिविक के बॉडी-पैनल कर्व्स और एंगल्स को ज्यादा आकर्षक बनाते हैं। होंडा सिविक की डिलीवरी देशभर के 252 शहरों में 367 फैसिलिटीज वाले एचसीआईएल डीलर नेटवर्क से तत्काल शुरू होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

piolet

हवाईअड्डे पर पकड़ा गया फर्जी पायलट, इतनी बार कर चुका है यात्रा

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने इंदिरा गांधी अतंरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से एक फर्जी पायलट को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से आगे पढ़ें »

शुल्क वृद्धि के मुद्दे पर जेएनयू में हुई बैठक, बढ़ाई गई फीस पूरी तरह वापस लेने की मांग

नयी दिल्ली : जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्रसंघ (जेएनयूएसयू) के पदाधिकारियों और मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा गठित उच्चाधिकार प्राप्त समिति के बीच बुधवार को आगे पढ़ें »

ऊपर