1 मार्च से नहीं कर पाएंगे एचडीएफसी बैंक से लेनदेन, जानिए क्यों ?

नई दिल्ली : एचडीएफसी बैंक के उपभोक्ता जो मोबाइल ऐप के जरिए लेनदेन करते हैं, वे अगले महीने यानी एक मार्च से आप एचडीएफसी बैंक के ऐप से लेन-देन नहीं कर पाएंगे। एचडीएफसी के ग्राहक 29 फरवरी के बाद से बैंक के पुराने मोबाइल ऐप के जरिए कोई लेन-देन नहीं कर पाएंगे, क्योंकि 29 फरवरी के बाद से यह ऐप काम ही नहीं करेगा।

एचडीएफसी बैंक ने ग्राहकों को अलर्ट किया है कि 29 फरवरी से पुराना एचडीएफसी बैंकिंग ऐप काम नहीं करेगा। बैंक के अलर्ट मैसेज के मुताबिक 29 फरवरी तक एचडीएफसी मोबाइल बैंकिंग ऐप को अपडेट नहीं किया जाता है, तो 29 फरवरी की रात 12 बजे के बाद से ये ऐप काम नहीं करेगा।

दरअसल बैंक ने नया ऐप लॉन्च किया है, जिसमें बेहतर टेक्नोलॉजी का इश्तेमाल किया गया है। नए ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर जाकर डाउनलोड किया जा सकता है। नए ऐप में कई नए फीचर्स भी हैं, जो ग्राहकों के ऑनलाइन लेने-देन को अधिक सुरक्षित बनाते हैं।

एचडीएफसी के मोबाइल बैंकिंग ऐप से ग्राहक लेनदेन के साथ ही क्रेडिट कार्ड के लिए भी अप्लाई कर सकते हैं, ऐप के माध्यम से चेक का स्टेटस, अकाउंट और फिक्सड डिपॉजिट की समरी, एम-पासबुक जैसे दूसरे बैंकिंग कार्य भी कर सकते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वेस्टइंडीज जीत के करीब, इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 313 रन बनाए

साउथैम्पटन : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में वेस्टइंडीज जीत की ओर है। मैच के पांचवें दिन टी ब्रेक तक मेहमान टीम ने 4 विकेट के आगे पढ़ें »

पगबाधा का फैसला सिर्फ और सिर्फ डीआरएस से हो : तेंदुलकर

नयी दिल्ली : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंपायरों के फैसलों की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को ‘अंपायर्स कॉल’ को हटाने आगे पढ़ें »

ऊपर