1 मार्च से नहीं कर पाएंगे एचडीएफसी बैंक से लेनदेन, जानिए क्यों ?

नई दिल्ली : एचडीएफसी बैंक के उपभोक्ता जो मोबाइल ऐप के जरिए लेनदेन करते हैं, वे अगले महीने यानी एक मार्च से आप एचडीएफसी बैंक के ऐप से लेन-देन नहीं कर पाएंगे। एचडीएफसी के ग्राहक 29 फरवरी के बाद से बैंक के पुराने मोबाइल ऐप के जरिए कोई लेन-देन नहीं कर पाएंगे, क्योंकि 29 फरवरी के बाद से यह ऐप काम ही नहीं करेगा।

एचडीएफसी बैंक ने ग्राहकों को अलर्ट किया है कि 29 फरवरी से पुराना एचडीएफसी बैंकिंग ऐप काम नहीं करेगा। बैंक के अलर्ट मैसेज के मुताबिक 29 फरवरी तक एचडीएफसी मोबाइल बैंकिंग ऐप को अपडेट नहीं किया जाता है, तो 29 फरवरी की रात 12 बजे के बाद से ये ऐप काम नहीं करेगा।

दरअसल बैंक ने नया ऐप लॉन्च किया है, जिसमें बेहतर टेक्नोलॉजी का इश्तेमाल किया गया है। नए ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर जाकर डाउनलोड किया जा सकता है। नए ऐप में कई नए फीचर्स भी हैं, जो ग्राहकों के ऑनलाइन लेने-देन को अधिक सुरक्षित बनाते हैं।

एचडीएफसी के मोबाइल बैंकिंग ऐप से ग्राहक लेनदेन के साथ ही क्रेडिट कार्ड के लिए भी अप्लाई कर सकते हैं, ऐप के माध्यम से चेक का स्टेटस, अकाउंट और फिक्सड डिपॉजिट की समरी, एम-पासबुक जैसे दूसरे बैंकिंग कार्य भी कर सकते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्रिकेट नहीं हुए तो इंग्लैंड व वेल्स क्रिकेट बोर्ड को 30 करोड़ पौंड का नुकसान

लंदन : इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के प्रमुख टॉम हैरिसन ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण अगर आगामी सत्र में क्रिकेट नहीं आगे पढ़ें »

विम्बलडन रद्द होने का असर नहीं, तय समय पर हीअमेरिकी ओपन : आयोजक

न्यूयार्क : कोरोना वायरस महामारी के कारण विम्बलडन रद्द हो गया और फ्रेंच ओपन स्थगित कर दिया गया लेकिन अमेरिकी ओपन के आयोजकों ने कहा आगे पढ़ें »

क्यूबा का ओलंपिक चैंपियन पहलवान बोरेरो कोरोना की चपेट में

2011 विश्‍व कप : धोनी के विजयी छक्के को ज्यादा त्वज्जो देने से गंभीर नाराज, कहा- पूरी टीम की वजह से बने थे विश्व चैम्पियन

मूडीज इन्वेस्टर्स ने बैंकिंग सेक्टर के लिए अनुमान स्थिर से नेगेटिव किया

पीएम केयर्स फंड में दो साल का वेतन देंगे गौतम गंभीर

टोक्यो ओलंपिक पर समर्थन के लिये आईओसी प्रमुख बाक ने मोदी का आभार जताया

डकवर्थ-लुईस नियम बनाने वाले 78 साल के गणितज्ञ लुईस का निधन

चीन की मैन्यूफैक्चरिंग रिकवरी क्रूड के लिए अच्छा सौदा, सोने की चमक फीकी

पंत के छक्का लगाने के चैलेंज पर रोहित ने कहा- उसे खेलते हुए एक साल भी नहीं हुआ और चुनौती दे रहा

ऊपर