BSNL को घाटे से उबारेगी सरकार

नई दिल्ली : केंद्र सरकार सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी BSNL को टेलिकॉम बाजार में फिर से स्थापित करने के लिए रिवाइवल प्रपोजल तैयार कर रही है। इस प्रस्ताव को अंतर मंत्रालयी समूह को मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकार अपने इस PSU के क्लोजर की तैयारी कर रही है, लेकिन BSNL ने इन खबरों को खारिज किया है। कंपनी ने कहा कि दूरसंचार विभाग (DoT) की नजर में दूरसंचार कंपनी के रूप में काम कर रही है।

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक बीएसएनएल ने बयान जारी कर कहा है कि दूरसंचार विभाग BSNL के रिवाइवल का प्रस्ताव तैयार कर रहा है, जिसे डिजिटल कम्युनिकेशंस कमिशन (DCC) के पास विचार के लिए जल्द भेजा जाएगा। इस बीच यह भी खबर है कि दूरसंचार विभाग ने BSNL को 2100 मेगाहट्र्ज बैंड पर 5 मेगाहट्र्ज के 4जी स्पेक्ट्रम के आवंटन से पहले कंपनी से 4जी सेवा लांच करने की तैयारी (उपकरणों की खरीद समेत) और नेटवर्क अपग्रेड के लिए धन का विवरण मांगा है।

डीओटी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हम बीएसएनएल को 4जी सेवाओं के लिए कुछ (5 मेगाहट्र्ज) स्पेक्ट्रम आवंटित करेंगे। इसके लिए हमने कंपनी से 4जी की तैयारी और उपकरणों की खरीद की योजना का विवरण मांगा है। साथ ही हम यह भी जानना चाहते हैं कि उनके धन का स्रोत क्या है और 4जी नेटवर्क विस्तार के लिए उनका पूंजीगत व्यय कितना है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोशल मीडिया पर समझदारी से बात करें अफरीदी और गंभीर : वकार

नयी दिल्ली : पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच वकार युनूस ने क्रिकेट टीम के अपने पूर्व साथी शाहिद अफरीदी और भारतीय के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम आगे पढ़ें »

होंडा ने पेश किया होंडा सीडी 110 ड्रीम बीएस VI, जानिए कीमत और खासियत

नई दिल्ली : टू-व्हीलर निर्माता कंपनी होंडा मोटरसाइकिल ने आज नई होंडा सीडी 110 ड्रीम बीएस VI लॉन्च किया है, इस नेक्स्ट जेनरेशन बाइक में आगे पढ़ें »

ऊपर