अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए हर प्रयास कर रही है सरकार: वित्त मंत्री

nirmala

नई दिल्ली : अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए केंद्र सरकार लगातार प्रयास कर रही है। आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि  सरकार देश के आर्थिक विकास से जुड़े चारों इंजनों सार्वजनिक निवेश, निजी निवेश, निजी खपत और एक्सपोर्ट को लगातार बढ़ावा दे रही है। उन्होंने कहा कि चालू वित्त वर्ष के दौरान अप्रैल से नवंबर के बीच सरकारी निवेश में 22 फीसद की बढ़ोत्तरी हुई है।

वित्तमंत्री ने कहा कि टैक्स कलेक्शन में वृद्धि हुई है और नवंबर 2019 से ही हर महीने जीएसटी कलेक्शन का आंकड़ा एक लाख करोड़ रुपये से अधिक रहा है। सरकार जनता को शॉपिंग के लिए प्रोत्साहित करने के लिए लोगों में नकदी के प्रवाह को बढ़ाने के लिए लगातार कदम उठा रही है।

कोरोना वायरस ने बढ़ा दी है भारत की मुश्किलें

प्रत्यक्ष लाभ हस्तानांतरण के जरिए सरकार ज्यादा-से-ज्यादा पैसे भेज रही है और इसके साथ ही नकदी एवं कर्ज की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए वित्त मंत्रालय और आरबीआई मिलकर काम कर रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अपराधियों ने बस में लगाई आग, यात्री बस जलकर खाक

लातेहार : लातेहार जिले में मंगलवार रात अपराधियों ने महुआडांड़ प्रखंड मुख्यालय में एक बस में आग लगा दी। इस घटना में यात्री बस जलकर आगे पढ़ें »

इंटर साइंस का मॉडल प्रश्न पत्र जारी, अब अप्रैल में होंगी 2021 की परीक्षाएं

रांची : झारखंड एकेडमिक काउंसिल की ओर से इंटरमीडिएट परीक्षाओं के मद्देनजर विज्ञान संकाय का मॉडल प्रश्न पत्र जारी कर दिया गया है। प्रश्नपत्र संशोधित आगे पढ़ें »

ऊपर