Axis Bank में अपनी हिस्सेदारी बेचेगी सरकार

नई दिल्ली : निजी क्षेत्र के बैंक Axis Bank में सरकार आज से से अपनी हिस्सेदारी की बिक्री शुरू कर रही है। यह बिक्री दो दिन चलेगा, जिसमें सरकार बैंक में ‘स्पेसिफाइड अंडरटेकिंग ऑफ द यूनाइटेड ट्रस्ट ऑफ इंडिया’ (SUUTI) के माध्यम से रखी गई अपनी हिस्सेदारी के तीन प्रतिशत की बिक्री करेगी। इस तरह सरकार 5,316 करोड़ रुपये जुटाएगी।
एक्सिस बैंक ने कहा कि एसयूयूटीआई ने बैंक में 5,07,59,949 इक्विटी शेयरों की पेशकश की है। इसके लिए आधार मूल्य 689. 52 रुपये प्रति शेयर रखा गया है। यह बीएसई पर सोमवार को एक्सिस बैंक के प्रति शेयर 710. 35 रुपये के बंद भाव से कम है। मंगलवार को संस्थागत निवेशक और बुधवार को खुदरा निवेशक इस बिक्री पेशकश में अपनी बोलियां लगा सकेंगे।
सरकार ने 2,63,37,187 अतिरिक्त शेयरों की बिक्री का भी विकल्प रखा है। एसयूयूटीआई, एक्सिस बैंक की प्रवर्तक में से एक है। एसयूयूटीआई का गठन अब बंद हो चुकी यूनिट ट्रस्ट ऑफ इंडिया की परिसंपत्तियों और देनदारियों का अधिग्रहण करने के लिए किया गया था। एक्सिस बैंक में इसकी 9.56 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोशल मीडिया पर समझदारी से बात करें अफरीदी और गंभीर : वकार

नयी दिल्ली : पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच वकार युनूस ने क्रिकेट टीम के अपने पूर्व साथी शाहिद अफरीदी और भारतीय के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम आगे पढ़ें »

होंडा ने पेश किया होंडा सीडी 110 ड्रीम बीएस VI, जानिए कीमत और खासियत

नई दिल्ली : टू-व्हीलर निर्माता कंपनी होंडा मोटरसाइकिल ने आज नई होंडा सीडी 110 ड्रीम बीएस VI लॉन्च किया है, इस नेक्स्ट जेनरेशन बाइक में आगे पढ़ें »

ऊपर