महिला उद्यमियों के सशक्तिकरण पर एमएसएमई की पहली कॉन्क्लेव मुंबई में, गिरिराज सिंह करेंगे उद्घाटन

Fallback Image

नई दिल्ली : सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय, एमएसएमई महिला उद्यमियों का सशक्तिकरण 2019 अधिकारविहीन खंडों के महिला उद्यमियों का वित्तपोषण और उन्हें सक्षम बनाने पर कल मुंबई में एक कॉन्क्लेव का आयोजन करेगा। यह अधिकारविहीन खंडों के महिला उद्यमियों को सशक्त बनाने और विभिन्न व्यापार अवसरों और व्यवसाय करने में उनकी प्रगति और सफलता में सक्षम बनाने से संबंधित अपनी तरह का पहला कॉन्क्लेव प्रयास है। इस कॉन्क्लेव का आयोजन एमएसएमई मंत्रालय के राष्ट्रीय एससी-एसटी हब पहल के तहत किया जा रहा है, जिसे एससी / एसटी उद्यमियों के लिए एक सहायक पारिस्थितिकी तंत्र विकसित करने के लिए लक्षित किया गया है। एक स्थायी व्यवसाय की स्थापना करने तथा  उसे चलाने में एससी-एसटी महिला उद्यमी को सक्षम करने के लिए वित्तपोषण की सुविधा, जोखिम और विकास मंत्र का आकलन करने के मुद्दों पर कल दिन भर चलने वाले कार्यक्रम के दौरान चर्चा की जाएगी।

एमएसएमई राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गिरिराज सिंह कॉन्क्लेव का उद्घाटन करेंगे। पथ प्रदर्शक महिला उद्यमियों और प्रेरणादायी महिला अचीवर्स को वर्ष 2018 के उद्यमी महिला पुरस्कारों से सम्मानित किया जाएगा। बैंकों द्वारा स्टैंड अप इंडिया पहल के तहत महिला उद्यमियों को ऋण संवितरण संबंधी चेक या मंजूरी पत्र भी वितरित किए जाएंगे। विचार-विमर्श में बैंकर, निवेशक और महिला उद्यमियों के साथ एमएसएमई मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी भाग लेंगे।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोशल मीडिया पर समझदारी से बात करें अफरीदी और गंभीर : वकार

नयी दिल्ली : पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच वकार युनूस ने क्रिकेट टीम के अपने पूर्व साथी शाहिद अफरीदी और भारतीय के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम आगे पढ़ें »

होंडा ने पेश किया होंडा सीडी 110 ड्रीम बीएस VI, जानिए कीमत और खासियत

नई दिल्ली : टू-व्हीलर निर्माता कंपनी होंडा मोटरसाइकिल ने आज नई होंडा सीडी 110 ड्रीम बीएस VI लॉन्च किया है, इस नेक्स्ट जेनरेशन बाइक में आगे पढ़ें »

ऊपर